बिहार सरकार का प्रशासनिक महकमे में फेरबदल, 7 IPS अफसरों को दी नई जिम्मेदारी

Smart News Team, Last updated: Tue, 19th Jan 2021, 4:43 PM IST
  • नीतीश सरकार ने बिहार प्रशासनिक महकमे में बड़ा बदलाव करते हुए 7 आईपीएस अफसरों को नई जिम्मेदारी दी. इस बारे में सरकार के गृह विभाग ने मंगलवार को अधिसूचना जारी की.
बिहार सरकार ने 7 आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार सरकार ने प्रशासनिक महकमे में बड़ा फेरबदल किया है. सरकार ने 7 आईपीएस अधिकारियों को नई जिम्मेदारी दी है. मंगलवार को गृह विभाग ने इस बारे में अधिसूचना जारी की है. इस आदेश के मुताबिक, रेल आईजी एमआर नायक को बीएमपी का आईजी बनाया है  और राकेश कुमार सिन्हा को पुलिस अधीक्षक स्पेशल ब्रांच की जिम्मेदारी दी है.

गृह विभाग की अधिसूचना के अनुसार, केएस अनुपम को आईजी आधुनिकीकरण की जिम्मेदारी दी गई है. वहीं बिहार पुलिस सैन्य-12 के समादेष्टा रवि रंजन कुमार को बीएमपी-15 बगहा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. बीएमपी-15 के कमांडेंट संजय सिंह को पटना के मद्य निषेध का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है. वहीं राकेश कुमार सिन्हा को स्पेशल ब्रांच के पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है.

HAM अध्यक्ष मांझी ने चिराग पासवान पर निशाना साधा, कहा-वो बिहार में आते कब हैं…

इसके अलावा मुजफ्फरपुर के क्षेत्रीय पुलिस महा निरीक्षक कार्यालय के पुलिस अधीक्षक पंकज कुमार को बिहार की आर्थिक अपराध इकाई का पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है. वहीं अपर पुलिस अधीक्षक चन्द्रशेखर प्रसाद विद्यार्थी को राजस्व और भूमि सुधार विभाग के संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें