Lockdown को लेकर नीतीश सरकार आज लेगी बड़ा फैसला, कई सेवाओं पर लग सकती है रोक

Ruchi Sharma, Last updated: Tue, 4th Jan 2022, 12:04 PM IST
  • कोरोना मामलों को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में सख्त पाबंदी लगाए जाने के संकेत दिए हैं. सीएम नीतीश ने मंगलवार को बैठक बुलाई है. यह बैठक आज शाम 7:00 बजे होगी. इस बैठक के दौरान राज्य में कितनी पाबंदी लगाई जानी है इस बाद का फैसला किया जाएगा.
Lockdown को लेकर नीतीश सरकार आज लेगी बड़ा फैसला, कई सेवाओं पर लग सकती है रोक

पटना. एक बार फिर बिहार में कोरोना महामारी की रफ्तार ने तेजी पकड़ ली है. रोजाना बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य में सख्त पाबंदी लगाए जाने के संकेत दिए हैं. इसी क्रम में उन्होंने आज मंगलवार को बैठक बुलाई है. यह बैठक आज शाम 7:00 बजे होगी. इस बैठक के दौरान राज्य में कितनी पाबंदी लगाई जानी है इस बाद का फैसला किया जाएगा. सीएम नीतीश ने कहा कि पिछली बार की तरह ही इस बार भी कोरोना के मामले अचानक तेजी से बढ़ रहे हैं. यह बड़ा ही दुखद है. सभी जिले से रिपोर्ट मंगाई गई है. मंगलवार की शाम को फिर जिलों की रिपोर्ट लेकर हमलोग बैठक करेंगे. उन्होंने कहा, 'मैंने अधिकारियों से पूरी स्थिति की समीक्षा करने के लिए कह दिया है. बिहार में कितनी पाबंदियां लगानी है, इसको लेकर फैसला कल लिया जाएगा.'

5 जनवरी तक जारी हो चुकी है गाइडलाइन

नीतीश कुमार ने आगे कहा कि पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान में ओमिक्रॉन को लेकर सोमवार से ही जांच प्रारंभ हो गई है. अब कोरोना के इस नए वेरिएंट की जांच यहीं हो जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता दरबार में शामिल होनेवालों की पहले जिलों में कोरोना की जांच की जाती है. 186 लोग आये थे, जिनमें यहां की जांच में छह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. खान-पान की व्यवस्था देखने वाले भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इसको लेकर हम सबों को अलर्ट रहना पड़ेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि एहतियात को लेकर सरकार के द्वारा पहले से ही पांच जनवरी तक की गाइडलाइन जारी की जा चुकी है.

 

आगरा: अखिलेश के करीबी ACE ग्रुप के मालिक अजय चौधरी के ठिकानों पर IT रेड

 

रविवार को 24 घंटे में 352 नये मामले

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. राज्य में रविवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान कुल 352 नये मामले सामने आये, जिससे सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 1074 हो गयी है. रविवार को पटना जिले में कोरोना के सर्वाधिक 142 मामले सामने आए जबकि गया जिले में 110 लोग संक्रमित मिले.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें