बिहार सरकार का फैसला, कोरोना से सरकारी कर्मियों की मौत पर मिलेगी फैमिली पेंशन

Smart News Team, Last updated: Fri, 30th Apr 2021, 6:06 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को सचिवालय में कैबिनेट मीटिंग हुई. जिसमें सरकारी कर्मचारियों की मौत पर विशेष पारिवारिक पेंशन देने का फैसला किया गया है. इस कैबिनेट मीटिंग में 11 एजेंडों पर मुहर लगी है.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में सचिवालय में कैबिनेट बैठक हुई.

पटना. बिहार में कोरोना से हालात बहुत खराब है. कई सरकारी कर्मचारियों की कोरोना से मौत हो चुकी है. इसको देखते हुए नीतीश सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को लेकर बड़ा ऐलान किया है. बिहार सरकार ने कोरोना संक्रमित सरकारी कर्मचारियों की मौत पर विशेष पारिवारिक पेंशन की घोषणा की है. इसका फैसला शुक्रवार को हुई कैबिनेट बैठक में लिया गया है.

इससे पहले बिहार में सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों को विशेष पारिवारिक पेंशन मिलता था लेकिन अब सरकार ने निर्णय लिया है कि सभी सरकारी कर्मियों को ये लाभ दिया जायेगा. मिली जानकारी के अनुसार, बिहार सरकार की कैबिनेट ने शुक्रवार को सचिवालय में अहम मीटिंग की है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में 11 एजेंडों पर मुहर लगी है. आपको बता दें कि शुक्रवार को बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरुण कुमार का कोरोना से निधन हो गया है.

प्रशासन की पाबंदी के कारण निजी अस्पतालों ने मरीजों को भर्ती करने से किया इनकार

कैबिनेट मीटिंग में मुख्यमंत्री और अन्य मंत्रियों ने मुख्य सचिव अरुण कुमार के निधन पर श्रद्धांजलि दी. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करते हुए कहा कि मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह जी की कोरोना संक्रमण से हुई मौत अत्यंत दुखद है. अरुण कुमार सिंह वर्ष 1985 बैच के कैडर के आईएएस अधिकारी थे. सीएम ने कहा कि उनके निधन से प्रशासनिक क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है. उनका अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा.

पटना DM ने प्रधान सचिव को लिखी चिट्ठी, ऑक्सीजन को लेकर किए ये अनुरोध, जानें

बिहार में कोरोना से हालात भयाह होते जा रहे हैं. बिहार में 15 हजार 853 नए कोरोनस संक्रमितों की पहचान की गई है. जिसमें से सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 2 हजार 844 कोरोना केस सामने आए हैं. वहीं बेगूसराय में 786, नालंदा में 881, मुजफ्फरपुर में 638, पूर्णिया में 613 और समस्तीपुर में 500 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें