बिहार में ऑक्सीजन की कमी दूर करने को लेकर नीतीश सरकार का प्लान, जानें

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Apr 2021, 8:58 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मगल पांडेय ने कहा कि पटना और दूसरे जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रेमिडिसिर दवा की सप्लाई की जाएगी.
बिहार स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पटना और दूसरे जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है.

पटना. बिहार के अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी पर नीतीश सरकार में स्वास्थ्य मंत्री मगल पांडेय ने कहा कि पटना और दूसरे जिलों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की समस्या को दूर करने के लिए उद्योग विभाग ने दो अधिकारियों को लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट पर तैनात किया है. 

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मगल पांडेय ने कहा कि रेमिडिसिर दवा के लिए पांच निर्माणकर्ता कंपनियों से बीएमआइसीएल के प्रबंध निदेशक बातचीत कर रहे हैं. राज्य के मेडिकल कॉलेज अस्पतालों को पहले आपूर्ति की जाएगी और इसके बाद बाजार में भी उपलब्ध कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि भारत सरकार के निर्देश पर ईएसआई अस्पताल, बिहटा में विशेषज्ञ डॉक्टर समेत पारा मेडिकल कर्मी सोमवार को पहुंचेंगे. अभी वहां 50 बेड पर इलाज की सुविधा उपलब्ध है.

CM नीतीश का ऐलान- पूरे बिहार में नाइट कर्फ्यू, शादी में 100 लिमिट, फुल डिटेल्स

वहीं कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए नीतीश सरकार ने पूरे राज्य में रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. सीएम ने कहा कि स्कूल-कॉलेज और कोचिंग संस्थान 15 मई तक बंद रहेंगे. इस दौरान कोई भी परीक्षा नहीं होगी. उन्होंने कहा कि किसी प्रकार की दवा या ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. 

मुकेश सहनी का नीतीश सरकार को प्रस्ताव, बोले- मेरे आवास को बना दें आइसोलेशन सेंटर

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी कार्यालय 5 बजे तक ही खुले रहेंगे. वहीं सभी दुकानें और मंडी शाम 6 बजे तक ही खुल रहेंगे. सीएम ने कहा कि सभी प्रकारी के सरकारी और प्राइवेट सामूहिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से रोक रहेगा. इनमें दफन, दाह संस्कार, विवाह और श्राद्ध पर छूट रहेगी. दफन, दाह संस्कार में 25 वहीं शादी और श्राद्ध में 100 लोगों ही शामिल हो सकेंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें