नीतीश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री का बयान- कोरोना वैक्सीन को खरीदने की जरूरत नहीं

Smart News Team, Last updated: Mon, 24th May 2021, 3:40 PM IST
  • बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोविड वैक्सीन को खरीदने की कोई जरूरत नहीं है. हमें 1 करोड़ 1 लाख टीके मिले हैं. रविवार तक 98 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है.
स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में 98 लाख लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.

पटना. कोरोना संक्रमण के बीच नीतीश सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि बिहार में कोरोना वैक्सीन की खरीददारी की कोई जरूरत नहीं है. आपको बता दें कि कई राज्यों में वैक्सीन को खरीदने के लिए ग्लोबल टेंडर मांगे गए हैं. वहीं नीतीश सरकार ने वैक्सीन के लिए टेंडर नहीं मांगे हैं. इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिहार में वैक्सीन खरीदने की जरूरत नहीं है.

इस बारे में एक न्यूज चैनल से बात करते हुए बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि देख लीजिए, दूसरे राज्यों ने वैश्विक निविदाएं कैसे जारीं कीं और उसके क्या परिणाम निकले? स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हमें 1 करोड़ 1 लाख टीके मिले हैं. रविवार तक 98 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

बिहार में लॉकडाउन 1 जून तक बढ़ा, जारी रहेंगी पाबंदियां, CM नीतीश ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि बिहार समेत पूरे देश में 1 मई से 18 साल से 45 साल के लोगों का टीकाकरण किया जा रहा है. बिहार में रविवार को 1 लाख 24 हजार 175 लोगों का कोरोना टीकाकरण किया गया है. इसमें 1 लाख 20 हजार 169 लोगों ने वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है और 4 हजार 6 लोगों को कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लगी है. मिली जानकारी के अनुसार, बिहार में रविवार तक 97 लाख 97 हजार 335 लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है.

पटना में कोरोना की तीसरी लहर से निपटने की तैयारी, 100 अस्पतालों में होगा इलाज

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामलों में कई दिनों से कमी देखी जा रही है. बिहार में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 4 हजार 2 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 8 हजार 111 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं. पिछले 24 घंटे में बिहार में कोविड 107 लोगों की मौत हो गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें