पटना में JDU राष्ट्रीय परिषद बैठक 29 अगस्त को, जदयू अध्यक्ष ललन सिंह की अध्यक्षता में इन मुद्दों पर होगा फैसला

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 12:42 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय परिषद की बैठक पटना में 29 अगस्त को होनी है. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए लिए जा सकते हैं. इस बैठक की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह करेंगे.
JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक 29 अगस्त को पटना में, जदयू अध्यक्ष ललन सिंह करेंगे अध्यक्षता (फाइल फोटो)

पटना. बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने पार्टी की आगे की रणनीतियां तैयार करना शुरू कर दिया है. अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जदयू पार्टी की 29 अगस्त को राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. इस बैठक की अध्यक्षता जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह करेंगे जिसमें कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं. राष्ट्रीय पदाधिकारियों की होने वाली इस बैठक में जदयू संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा, सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी शामिल रहेंगे.

राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के जदयू राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद यह पहली बैठक हैं. इस बैठक में उन फैसलों पर मुहर लग सकती है जो दिल्ली में हुई पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में 31 जुलाई को लिए गए थे. दिल्ली में 31 जुलाई को हुई जदयू की कार्यकारिणी बैठक में जाति आधारित जनगणना का समर्थन, जनसंख्या नियंत्रण के लिए लोगों को जागरूक करने का अभियान सहित कई मुद्दों पर फैसला लिया गया था. इसके साथ ही खबरों की मानें तो जदयू पार्टी मणिपुर और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में लड़ने के फैसले पर भी मुहर लगा सकती है. क्योंकि पार्टी राष्ट्रीय दर्जा प्राप्त करने के लिए इसलिए पार्टी आगामी विधान सभा में चुनाव लड़ने का मन बना रही है.

RJD: लालू परिवार में झगड़ा बढ़ा, तेजस्वी से मिलकर गुस्से में निकले तेज प्रताप संजय यादव पर भड़के

जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद के अनुसार राष्ट्रीय परिषद की बैठक में कई फैसलों पर मुहर लगेगी. वहीं इस बैठक के लिए हाल में हुए पोस्टर विवाद के बीच ललन सिंह और आरसीपी एक मंच पर दिखाई देंगे. पटना में होने वाली इस बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, सांसद, विधायक, प्रदेश अध्यक्ष समेत करीब 250 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें