JDU ने मोदी कैबिनेट में मांगी हिस्सेदारी, अध्यक्ष RCP सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

Smart News Team, Last updated: Sat, 12th Jun 2021, 6:34 PM IST
  • बिहार में भाजपा की सहयोगी और सत्ताधारी पार्टी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा है कि नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जदयू को भी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए.
JDU अध्यक्ष RCP सिंह ने मोदी कैबिनेट में हिस्सेदारी को लेकर बड़ा बयान दिया है.

पटना. जीतनराम मांझी और मुकेश सहनी को लेकर बिहार की राजनीति में चल रही हलचल के बीच सत्ताधारी जेडीयू ने केंद्र की मोदी सरकार के मंत्रिमंडल में जदयू को हिस्सेदारी दी जाने की बात कही है. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में जदयू को भी हिस्सेदारी मिलनी चाहिए. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि एनडीए में शामिल सभी दलों को सम्मान मिलना चाहिए.

गौरतलब है कि संसद के मानसून सत्र से पहले केंद्रीय मंत्रिमंडल में विस्तार की अटकलें जोरों पर हैं. सूत्रों की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों की कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं. इसी बीच बिहार में भाजपा की सहयोगी और सत्ताधारी नीतीश कुमार की जेडीयू भी अब केंद्रीय में मंत्रिमंडल की ओर निगाह कर बैठ गई है. 

दूसरी लहर में बिहार के 111 डॉक्टर की मौत, पूरे देश में 719 डॉक्टर का निधन

बिहार राजनीति में मांझी और सहनी ने मचाई हलचल

दरअसल बिहार में नीतीश कुमार की जेडीयू और भाजपा के सरकार बनाने में मुकेश सहनी की वीआईपी और जीतनराम मांझी की हम का बड़ा साथ है. लेकिन पिछले कुछ दिनों से इन दोनों नेताओं के सुर अब जरूर नीतीश सरकार की चिंता का विषय जरूर बनते जा रहे हैं. जहां एक तरफ लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप की मांझी के साथ मुलाकात ने सबको चौंका दिया था.

वहीं मुकेश सहनी ने ट्वीट कर कहा कि एनडीए गठबंधन के साथियों से अनुरोध है कि अनावश्यक बयानबाजी से बचें और हम सब मिलकर बिहार की जनता से किए गए 19 लाख रोजगार के वादे पर काम करें. फिलहाल इन दोनों नेताओं ने अब बिहार में अटकलों का बाजार गर्म कर दिया है. लेकिन आगे क्या होगा, अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है.

Bihar Monsoon Update: पटना में आज से होगी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट जारी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें