बिहार के CM नीतीश कुमार ने हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला से की मुलाकात

Smart Branded Content Desk, Last updated: Sun, 1st Aug 2021, 10:35 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और JDU महासचिव के. सी. त्यागी ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौधरी ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात की. इस मुलाकात में नीतीश कुमार ने ओमप्रकाश चौटाला के स्वास्थ्य की जानकारी ली.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हरियाणा के पूर्व सीएम ओमप्रकाश चौटाला से की मुलाकात

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इंडियन नेशनल लोकदल के प्रमुख और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला से मुलाकात की. नीतीश ने इनलो प्रमुख से मुलाकात उनके गुरुग्राम स्थित आवास पर की और इस दौरान उनके साथ जदयू के महासचिव केसी त्यागी भी थे. नीतीश कुमार ने इस मुलाकात के दौरान उनका कुशलक्षेम जाना और साथ ही कई राजनीतिक मामलों पर भी चर्चा की. नीतीश और केसी त्यागी के लिए पारंपरिक हरियाणवी भोजन परोसा गया और ये दोनों चौटाला के आवास पर करीब डेढ़ घंटे रहे.

इस मुलाकात से ये भी साफ हो गया है कि हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला ने नीतीश कुमार से तीसरे मोर्चे के बारे में चर्चा की है. हालांकि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ओम प्रकाश चौटाला के साथ उनकी मुलाकात को लेकर कहा यह मुलाकात कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है. 

इस मुलाकात को लेकर नीतीश कुमार ने कहा, मेरे मन में उनके लिए सम्मान है और हमारे लंबे समय से संबंध हैं. उनसे मैंने पहले ही कहा था कि जब मैं दिल्ली आऊंगा तो उनसे मिलूंगा. वहीं इस मुलाकात के बारे में जदयू महासचिव केसी त्यागी ने कहा बिहार के मुख्यमंत्री ने चौटाला से उनके स्वास्थ्य का हाल-चाल जाना और विशुद्ध रूप से यह आत्मीय भेंट थी. इंडियन नेशनल लोकदल ने भी अपने ट्विटर पर इस मुलाकात को लेकर जानकारी दी है.

RCP सिंह के बाद ललन सिंह बने नीतीश कुमार की JDU के नए अध्यक्ष, दिल्ली में लगी मुहर

नीतीश और चौटाला परिवार के काफी पुराने संबध हैं क्योंकि जब बिहार के सीएम नीतीश पहली बार हरनौत से विधानसभा चुनाव लड़े थे तो देवीलाल उनके चुनाव प्रचार को आए थे. इसके साथ ही नीतीश कुमार दुष्यंत चौटाला की शादी में भी वे पहुंचे थे. बता दें कि हरियाणा में इनेलो को जदयू का समर्थन हमेशा मिला है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें