जातीय जनगणना को लेकर CM नीतीश ने की पीएम मोदी से मुलाकात, कहा- अब उन्हें लेना है फैसला

Smart News Team, Last updated: Mon, 23rd Aug 2021, 12:39 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. इस मुलाकात में पीएम मोदी से जातीय जनगणना को लेकर चर्चा की गई है.
CM नीतीश ने की पीएम मोदी से जातीय जनगणना को लेकर मुलाकात, फोटो क्रेडिट (एएनआई ट्विटर)

पटना. जातीय जनगणना के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकात हुई. इस मुलाकात में सीएम नीतीश के साथ 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल भी रहा जिसमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, विजय चौधरी, अजीत शर्मा पहुंचे, राजद नेता तेजस्वी यादव, महबूब आलम, सूर्यकांत पासवान, अजय कुमार, अख्तरुल इमाम, वीआईपी के मुकेश सहनी मौजूद रहे. इस मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने मीडिया से बात करते हुए कहा- प्रधानमंत्री ने हमारी पूरी बात सुनी सबने जातिगत जनगणना के पक्ष में एक-एक बात कही है. उन्होंने हमारी बात को नकारा नहीं है, हमने कहा है कि इस पर विचार करके आप निर्णय लें.

इसके साथ ही बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम प्रमुख जीतन राम मांझी भी इस मुलाकात में शामिल थे. मीडिया से बात करते हुए जीतन राम मांझी ने कहा- हमने प्रधानमंत्री से कहा कि हर हालत में जातिगत जनगणना कराएं, ये ऐतिहासिक निर्णय होगा. उन्होंने बहुत गंभीरता से हमारी बात सुनी है इसलिए हमें लगता है कि जल्दी ही कोई निर्णय होगा. वहीं राजद नेता तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारी बात गंभीरता से सुनी है, अब हम लोगों को उनके निर्णय का इंतजार है.

जाति जनगणना पर नीतीश को BJP की दो टूक- ओडिशा, कर्नाटक की तरह गिन लें बिहार

जातीय जनगणना को लेकर बिहार में पक्ष और विपक्ष की एक ही राय है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने साफ कह दिया है कि केंद्र सरकार अगर जातीय जनगणना को लेकर अपना निर्णय नहीं लेती है तो बिहार सरकार अपने खर्चे से प्रदेश में जातीय जनगणना कराने के दरवाजे हमेशा खुले रहेंगे. वहीं कुछ दिन पहले प्रदेश की उप-मुख्यमंत्री और भाजपा नेता रेणु देवी ने कहा था कि जिस तरह कर्नाटक और ओडिशा में जातीय जनगणना कराई गई उसी तरह बिहार भी इसके लिए स्वतंत्र है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें