RCP सिंह के बाद ललन सिंह बने नीतीश कुमार की JDU के नए अध्यक्ष, दिल्ली में लगी मुहर

Smart News Team, Last updated: Sat, 31st Jul 2021, 6:28 PM IST
  • दिल्ली में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जदयू के नए अध्यक्ष का ऐलान हो गया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में ललन सिंह को जदयू का नया अध्यक्ष बनाया गया है. अब आरसीपी सिंह की जगह पार्टी को ललन सिंह संभालेंगे.
ललन सिंह बने नीतीश की जदयू के नए अध्यक्ष

पटना. जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष का ऐलान हो गया है. मुंगेर के सांसद राजीव सिंह उर्फ ललन सिंह को पार्टी का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गया है. यह निर्णय नई दिल्ली स्थित जदयू के राष्ट्रीय कार्यालय 7 जंतर मंतर में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया है. अब पार्टी के पूर्व अध्यक्ष आरसीपी सिंह के बाद पार्टी की कमान ललन सिंह के हाथ में होगी.

बिहार के मुंगेर संसदीय सीट से सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है. इसी बात को ध्यान में रखते हुए नीतीश कुमार ने अपने पुराने साथी पर भरोसा जताया है. दिल्ली में आयोजित हुई जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी के सभी सांसद और करीब दो दर्जन राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल हुए. जेडीयू के अध्यक्ष पद की रेस में राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा का नाम सबसे आगे था. अब इस बात का ऐलान हो गया है की जदयू की कमान अब ललन सिंह के हाथों में होगी.

जदयू पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में ललन सिंह की नियुक्ति के बाद दिल्ली में स्थित जदयू राष्ट्रीय कार्यालय में कार्यकर्ताओं ने मिठाईं बांटकर खुशी मनाई. केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने आज पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. वहीं इस मौके पर बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने सांसद ललन सिंह को जदयू का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी. उन्होंने ट्वीट करके लिखा- ललन सिंह जी ने हमेशा जदयू को मजबूत करने का काम किया है. इनके नेतृत्व में पार्टी और आगे बढेगी एवं कार्यकर्ताओं का मनोबल बढे़गा.

नीतीश की JDU का RCP की जगह अध्यक्ष कौन, ललन सिंह या उपेंद्र कुशवाहा ?

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें