नीतीश सख्त, NDA विधानमंडल मीटिंग में मंत्री-MLA का हाथ उठाकर शराबबंदी संकल्प

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 29th Nov 2021, 5:34 PM IST
  • बिहार में शराब को लेकर एनडीए विधानमंडल मीटिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में विधायकों ने हाथ उठाकर संकल्प लिया. इस दौरान सभी ने कहा न पीना है, न पीने देना है. 
NDA विधानमंडल की बैठक में हाथ उठाकर शराबबंदी संकल्प

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में एनडीए विधान मंडल दल की बैठक में शराबबंदी के पक्ष में सभी मंत्री, विधायक एवं विधान पार्षदों ने हाथ उठाकर संकल्प लिया. सभी सदस्यों ने कहा कि बिहार में न पीना है और न पीने देना और इसके साथ ही हाथ उठाकर उन्होंने संकल्प लिया. वहीं इस मौके पर एमएलए निक्की हेम्ब्रम ने CM के सामने मांग की कि महुआ से हमारे समाज का गहरा लगाव रहा है. इसलिए महुआ को अन्य उद्योग से जोड़ना चाहिए. महुआ का उपयोग नहीं होना चिंता की बात है और महुआ से सिर्फ शराब नहीं बनाई जा सकती है. इसके साथ ही बिहार JDU विधायक संजीव सिंह ने अपनी मांग रखते हुए कहा कि शराब के अलावा गांजा, भांग और अफीम के साथ साथ ड्रग्स का सेवन बढ़ रहा है, नशीली पदार्थों को लेकर भी छापेमारी अभियान चलाने की जरूरत है.

बता दें कि पिछले कई दिनों से बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी प्रदेश में शराब की बोतलें निकल रही हैं. इस बात को लेकर प्रशासन भी काफी अलर्ट है और होटलों सहित चेक पोस्ट पर छापेमारे व चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. वहीं इस बात को लेकर बिहार में विपक्ष सीएम नीतीश पर हमलावर है कि सीएम नीतीश प्रदेश में शराब को नहीं रोक पा रहे हैं. कहीं कुछ लोगों ने कहा है कि सीएम नीतीश को प्रदेश से शराबबंदी को हटा देना चाहिए.

नीति आयोग की रिपोर्ट पर तेजस्वी यादव बोले, नीतीश सरकार के 16 साल बेमिसाल नहीं, बदहाल रहे

इन सभी बातों के बीच सीएम नीतीश ने कई बार समीक्षा बैठक की. इस बैठक में सीएम नीतीश ने साफ कह दिया है कि प्रदेश में शराबबंदी को लेकर कोई भी समझौता नहीं होगा. सीएम ने साफ शब्दों में कहा कि बिहार में शराबबंदी कानून को सफल बनाने के लिए जो भी करना पड़े, वो करेंगे. इस मामले को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट करते लिखा था कि विडंबना है शराब की तस्करी करने,कराने,बेचने और बिकवाने वालों पर ही शराब पकड़ने की ज़िम्मेवारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें