कश्मीर में बिहारियों की हत्या पर बोले CM नीतीश, किया जा रहा टारगेट

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 18th Oct 2021, 9:36 PM IST
  • बिहार के मजदूरों की जम्मू-कश्मीर में हुई हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. इसके साथ ही सीएम ने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर टारगेट कर रहे हैं.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, फोटो क्रेडिट (एएनआई)

पटना. जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में बिहारियों की हत्या पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्र सरकार से सख्त कार्रवाई की मांग की है. सीएम नीतीश ने कहा कि कुछ लोग जानबूझकर टारगेट कर रहे हैं. जम्मू-कश्मीर में हुई बिहारियों की हत्या पर सीएम नीतीश ने गहरा दुख जताते हुए कहा कि कुलगाम की घटना से सबको तकलीफ है, देश में कोई कहीं भी काम कर सकता है. सीएम ने कहा मैंने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात की है और कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य के बाहर काम करने वाले लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने हमें आश्वासन दिया कि प्रशासन स्थिति की निगरानी कर रहा है और उन्हें सुरक्षा प्रदान करने का वादा किया है.

वहीं बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने टी20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान के बीच 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले को रद्द करने की मांग की है. डिप्टी सीएम व बीजेपी नेता तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि मुझे लगता है कि इस तरह की चीजों को रोक दिया जाना चाहिए ताकि पाकिस्तान को संदेश मिले कि वह आतंकवाद का समर्थन करता रहेगा तो भारत किसी भी मामले में उनके साथ नहीं खड़ा होगा. वहीं इससे पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इस घटना पर कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हिंदुओं पर हो रहे हमलों को देखते हुए भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर एक और विचार करने की आवश्यकता है.

जीतन राम मांझी की PM मोदी से मांग- कश्मीर को सुधारने की जिम्मेदारी बिहारियों पर छोड़ दें

वहीं इस घटना को लेकर राजद नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा- सर्पदंश और ठनके से मौत पर बिहार सरकार 4 लाख का मुआवज़ा देती है लेकिन सरकार की नाकामी के कारण पलायन कर रोजी-रोटी के लिए बाहर गए बिहारी श्रमवीरों को आतंकवादियों द्वारा मारे जाने पर 2 लाख रुपए देती है गजब! अन्याय के साथ विनाश ही नीतीश भाजपा सरकार का मूल मंत्र है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें