नीतीश कुमार बोले- बिहार में शराबबंदी लागू है तो पूरे देश में भी लागू होनी चाहिए

Smart News Team, Last updated: Mon, 12th Jul 2021, 6:21 PM IST
  • पटना में जनता दरबार के बाद सीएम नीतीश कुमार कई मु्द्दों पर उन्होंने बयान दिया.  कॉमन सिविल कोड को लेकर उन्होंने कहा कि सिर्फ एक नहीं सभी पहलुओं पर बात होनी चाहिए. अगर बिहार में शराबबंदी है तो पूरे देश में लागू होनी चाहिए.
नीतीश कुमार बोले- बिहार में शराबबंदी लागू है तो पूरे देश में भी लागू होनी चाहिए

पटना. राजधानी में सोमवार को जनता दरबार में लोगों की परेशानियां सुनने के बाद कॉमन सिविल कोड समेत कई मुद्दों पर बयान दिया. कॉमन सिविल कॉड पर बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सिर्फ एक विषय पर बात क्यों, सभी पहलुओं पर बात होनी चाहिए. अगर बिहार में शराबबंदी है तो पूरे देश में भी लागू होनी चाहिए. वहीं जनसंख्या कानून को लेकर उन्होंने कहा कि सिर्फ कानून बनाने से पॉपुलेशन कंट्रोल नहीं की जा सकती है. इसके लिए बिहार सरकार महिलाओं को शिक्षा के जरिए जागृत कर रही हैं.  

गौरतलब है कि सोमवार को राजधानी पटना में सीएम नीतीश कुमार का जनता दरबार लगा. जनता दरबार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सभी फरियादियों की परेशानियों का ऑन स्पॉट निपटारा किया. 5 साल के बाद फिर शुरू हुए जनता दरबार के पहले दिन सीएम नीतीश कुमार ने लगभग 5 घंटे तक फरियादियों की समस्याओं को सुना. ये फरियादी शिक्षा, समाज कल्याण, कला संस्कृति, पुलिस समेत कई अन्य विभागों की शिकायत लेकर जनता दरबार में पहुंचे थे.

जनता के दरबार में मुख्यमंत्री: समस्या सुनकर ऑन स्पॉट निर्देश देंगे CM नीतीश

मालूम हो कि पांच साल बाद नीतीश कुमार का जनता दरबार फिर लगना शुरू हो गया है. सप्ताह के हर सोमवार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जनता से रूबरू होंगे. हालांकि, जनता दरबार के दौरान आने वाले फरियादियों समेत सभी कोरोना नियमों का पूरी तरह पालन करना होगा. हर सोमवार जनता की परेशानी सुनने के बाद सीएम नीतीश कुमार ऑन स्पॉट कार्रवाई का निर्देश देंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें