CM नीतीश ने किया पटना सिटी का दौरा, गुरु का बाग में जाकर लिया जायजा

Ankul Kaushik, Last updated: Fri, 3rd Sep 2021, 4:51 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 3 सितंबर शुक्रवार को पटना सिटी का दौरा किया. इस दौरे में सीएम नीतीश ने गुरु का बाग में जाकर प्रकाशपुंज भवन और पंजाब भवन का जायजा लिया.
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरु का बाग में जाकर लिया जायजा

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज 3 सितंबर को राजधानी पटना का दौरा किया. इस दौरे में सीएम नीतीश ने पटना में स्थित गुरु का बाग में प्रकाश पुंज भवन और पंजाब भवन का जायजा लिया. इसके साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निरीक्षण करने के लिए गुलजारबाग प्रेस के भवन गए और वहीं सीएम ने बीएनआर टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज का भी दौरा किया. सीएम नीतीश साल 2017 में जो चीजें तय हुई थी उन्हें देखने आए थे और इसी साल सभी काम पूरे हो जाएं इसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया है. पटना सिटी में गुरु के बाग गुरुद्वारा में निरीक्षण करने के बाद सीएम नीतीश ने पत्रकारों से भी बात की. 

पत्रकारों से बात करते हुए सीएम नीतीश ने कहा कि साल 2017 में गुरु गोविंद सिंह जी महाराज की 350 वीं जयंती के अवसर पर शानदार प्रकाश पर्व का आयोजन किया गया था. इस दिन ही हमने तय कर लिया था कि हम यहां पर भवन का निर्माण करेंगे. सीएम नीतीश ने गुरु के बाग गुरुद्वारा में निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से कहा कि भवन का निर्माण तो हो गया लेकिन इसमें अभी मूर्तियां लगनी है. इसलिए जो काम अभी तक नहीं हुए हैं उनको जल्द कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं. क्योंकि हमारा लक्ष्य है कि इस साल के अंत यह पूरा हो जाय तो बहुत ही सुंदर होगा.

कभी BJP ने महंगाई को बताया था डायन, अब इससे महबूबा की तरह चिपकी है: तेजस्वी यादव

पटना दौरे पर निकले सीएम नीतीश के साथ जिला अधिकारी चंद्रशेखर सिंह और पटना सिटी एसडीओ मुकेश रंजन समेत कई प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे. बता दें गुरु का बाग गुरुद्वारे में 60 करोड़ की लागत से बहुद्देशीय प्रकाश पुंज भवन और 15 करोड़ की लागत से पंजाब भवन का निर्माण हो रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें