CM नीतीश कुमार बोले-बिहार में जल संचय के लिए बड़े तालाबों का होगा निर्माण

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 4:35 PM IST
  • बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली अभियान कार्यक्रम में शामिल हुए. इस कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य में जल संचयन के लिए बड़े बड़े तालाबों का निर्माण किया जाएगा.
जल जीवन हरियाली कार्यक्रम में सीएम नीतीश कुमार हुए शामिल

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को जल जीवन हरियाली अभियान में जनभागीदारी बढ़ाने को लेकर कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस दौरान उन्होंने ने बिहार को पूरी तरह से हरा भरा बनाने की बात कही. उन्होंने ने कहा कि जल जीवन हरियाली अभियान के तहत पूरे बिहार में 5 करोड़ पेड़ लगाए जाएंगे. वही जल जीवन हरियाली अभियान कार्यक्रम का आयोजन अधिवेशन भवन में किया गया जहां पर सीएम नीतीश कुमार ने लोगो को सम्बोधित किया.

जेडयू के पूर्व राष्ट्रिय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस कार्यक्रम ने लोगो को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य के संदेर जल संचयन करने के लिए बड़े बड़े तालाबों का निर्माण कराया जाएगा. इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इसके लिए जितने पैसो की जरुरत होगी वो सद्भि राज्य सरकार देगी.

कोरोना वैक्सीन को लेकर भ्रम फैलाने वालों पर हो देशद्रोह का मुकदमा: जीतनराम मांझी

वही जल जीवन हरियाली अभियान के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने कहा कि हर महीने के पहले मंगलवार को पूरे प्रदेश में जल जीवन हरियाली दिवस प्रखंड स्तर पर मनाया जाएगा. साथ ही इस अभियान के जरीरे लोगो को अंदर हरियाली के और इस अभियान के प्रति लोगों को जागरूक किया जाएगा.

कांग्रेस नेता शक्ति सिंह गोहिल ने बिहार प्रभारी पद से मुक्त होने की अपील, BJP ने कसा तंज

इसके साथ ही उन्होंने ने बताया कि पूरे राज्य में इस साल इस अभियान के तहत पांच करोड़ वृक्षों को लगाया जाएगा. इतने पेड़ो के लग जाने के बाद बिहार का हरित आवरण 17% प्रतिशत हरित आवरण अधिक हो जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें