मेरी सीएम बनने की इच्छा नहीं थी, बीजेपी ने मुझ पर दबाव डाला: CM नीतीश कुमार

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Dec 2020, 10:03 PM IST
  • जदयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में जदयू नेता केसी त्यागी ने जानकारी देते हुए कहा, नीतीश कुमार ने मीटिंग में बताया कि उनकी सीएम बनने की इच्छा नहीं थी. बीजेपी ने उन पर मुख्यमंत्री बनने के लिए दबाव डाला.
राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि वो मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहते थे.

पटना. बिहार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का बड़ा बयान आया है. नीतीश कुमार ने जदयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठ में कहा कि उनकी मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं थी लेकिन भाजपा ने सीएम बनने के लिए दबाव डाला. जदयू नेता और राज्यसभा सदस्य केसी त्यागी ने प्रेस काॅन्फ्रंेस में ये जानकारी दी.

राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में आरसीपी सिंह को सर्वसम्मति से जदयू का अध्यक्ष चुना गया. आरसीपी सिंह के नाम का प्रस्ताव पार्टी के मौजूदा अध्यक्ष और नीतीश कुमार ने रखा. रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की मीटिंग के बाद जदयू नेता केसी त्यागी ने मीडिया से बात की. केसी त्यागी ने बताया, नीतीश कुमार ने बैठक में कहा कि चुनाव के बाद मुख्यमंत्री बनने की इच्छा नहीं थी, भाजपा के सामने ये बात रखी थी लेकिन बीजेपी इस पर राजी नहीं हुई. उन्होने कहा कि बीजेपी ने मुझ पर मुख्यमंत्री बनने का दबाव डाला. 

भाजपा ने नहीं किया गठबंधन धर्म का पालन, मीडिया के जरिए हो रही BJP से बात: JDU

केसी त्यागी ने कहा कि नीतीश कुमार संख्या बल के नेता नहीं हैं बल्कि साख के नेता हैं. नीतीश कुमार की साख में बिल्कुल भी कमी नहीं आई है.केसी त्यागी ने बताया कि पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव में जदयू हिस्सा लेगा. जदयू वहां कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा, इसका फैसला दो-तीन दिनों में ले लिया जाएगा. 

JDU अध्यक्ष बनकर बोले RCP सिंह- हम लोग धोखा नहीं देते, जहां रहे ईमानदारी से रहे

केसी त्यागी ने प्रेस कान्फ्रेंस में कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में भी जदयू के पहले के ही तरह वोट मिले हैं. इस चुनाव में खासकर महिलाओं और उपेक्षित वर्ग का पूरा समर्थन एनडीए को मिला है. उन्होंने कहा कि लोजपा को विधानसभा चुनाव लड़ने से रोका जाना चाहिए था. चिराग पासवान ने चुनाव में एक बार भी रामविलास पासवान और भीमराव अंबेडकर का नाम नहीं लिया, सिर्फ नरेन्द्र मोदी का नाम पर चुनाव में लेते रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें