बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर बोले CM नीतीश- जब गड़बड़ चीज पीजियेगा तो यही सब होगा

Swati Gautam, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 5:07 PM IST
  • बिहार के गोपालगंज और बेतिया में दिवाली के मौके पर मरने वालों की संख्या 27 हो गई है. परिजनों व ग्रामीणों का कहना है कि जहरीली शराब से लोगों की मौत हुई है. इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जब गड़बड़ चीज पीजियेगा तो यही सब होगा, कोई गलत चीज पिला देगा और आप चले जाइयेगा.
बिहार में जहरीली शराब से हुई मौतों पर बोले CM नीतीश- जब गड़बड़ चीज पीजियेगा तो यही सब होगा. file photo

पटना. बिहार के गोपालगंज और बेतिया में दिवाली के मौके पर मरने वालों की संख्या बढ़ती ही जा रही है मृतकों के परिजनों व ग्रामीणों का कहना है कि जहरीली शराब से लोगों की मौत हुई है जिससे गांवों में हड़कंप मच गया है. गोपालगंज में बुधवार को आठ लोगों की मौत हुई थी और दिवाली के दिन गुरुवार की सुबह तक यह संख्या 17 हो गई है. वहीं बेतिया में आठ लोगों की संदिग्ध रुप से मौत हो गई है. इस पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में हुई 27 लोगों की मौत पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जब गड़बड़ चीज पीजियेगा तो यही सब होगा, कोई गलत चीज पिला देगा और आप चले जाइयेगा.

बता दें कि अभी तक आधिकारिक तौर पर यह पुष्टि नहीं हुई है कि जिन लोगों की संदिग्ध रूप से मौत हुई है उसके पीछे की वजह जहरीली शराब है या कुछ और. फिलहाल शवों का पोस्टमार्टम व एसएफएल जांच कराई जा रही है. रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगा कि आखिर लोगों की मौत किस वजह से हुई है. मृतकों के परिजनों व ग्रामीणों का दावा है कि जहरीली शराब से उनकी मौत हुई है. गोपालगंज और बेतिया को मिलकर खबर लिखे जाने तक 25 की मौत हो चुकी है. एसपी आनंद कुमार ने कहा है कि संदिग्ध मौत के मामले की तफ्तीश की जा रही है. मामले में चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

बिहार में दिवाली पर 14 घरों का दीया बुझा, RJD बोली- नीतीश की शराबबंदी का क्रूर सच

पूर्व विधायक व जनतादल यू के प्रदेश उपाध्यक्ष मंजीत कुमार सिंह ने इसे सरकार को बदनाम करने की साजिश बताई है. उन्होंने कहा कि परिजन व ग्रामीण शराब पीने से मौत हो जाने की बात कह रहे हैं. प्रशासन को सभी के मौत के कारणों की जांच कर स्पष्ट करना चाहिए कि आखिर इतने लोगों की मौत कैसे हुई है. यह सरकार को बदनाम करने की साजिश है. इस साजिश में शामिल लोगों से सरकार सख्ती से निपटेगी.

बिहार के गोपालगंज में मरने वालों के नाम

1. दुर्गा शर्मा, हसनपुर बालरा

2. मोहन राम, लोहिजरा

3. रमेश राम मंगोलपुर

4. इंदरजीत राम मंगोलपुर

5. चन्द्रमा राम मंगोलपुर

6. चुन्नू पाण्डेय बुचेया

7. योगेंद्र महतो बुचेया

8. संतोष कुमार साह महम्मदपुर

9. छोटे लाल प्रसाद महम्मदपुर

10. छोटेलाल सोनी महम्मदपुर रसौली पानापुर

11. मुकेश राम महम्मदपुर

12. रामबाबू यादव महम्मदपुर

13. ज्ञानचंद राम हकाम

14. राजमोहन राम हकाम

15. सूरज राम, महम्मदपुर

16. बलिराम राम, महम्मदपुर

17. मेवालाल साह, कर्णकुदरिया, मशरख, सराण

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें