जहरीली शराब से मौत पर बोले नीतीश कुमार, धंधा करने वालों के खिलाफ सख्ती करेगी सरकार

Nawab Ali, Last updated: Tue, 2nd Nov 2021, 6:55 AM IST
  • बिहार में जहरीली शराब से मौत को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने कहा है कि प्रदेश में और सख्ती की जाएगी. शराब के धंधेबाजों पर नकेल कसने के लिए अधिकारीयों निरंतर सतर्क रहने और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.
बिहार में शराब पर सख्ती करेगी सरकार. फाइल फोटो

पटना. बिहार में नीतीश कुमार सरकार ने शराबबंदी की हुई है लेकिन सरकार के तमाम दावों के बाद भी प्रदेश में जहरीली शराब पीने से मौत के कई मामले देखने को मिले हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि बिहार में शराब का धंदा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. शराब बेचकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वालों के खिलाफ अधिकारीयों को सतर्क और कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. सीएम नीतीश ने कहा है कि शराब बेचने संबंधी मामलों की मैं खुद से जानकारी लेता हूं. 

बिहार के शराबबंदी के बाद भी जहरीली शराब लोगों की जिंदगी को लील रही है सरकार के कई दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं. जहरीली शराब को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि गड़बड़ चीज कोई पिएगा तो ऐसा ही होगा, जहां पर शराबबंदी नहीं है, वहां पर इस तरह की घटनाएं होती रहती हैं. सीएम नीतीश कुमार ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि शराब मत पीजिये यह उनके हित के खिलाफ है. शराबबंदी पर सीएम नीतीश ने कह है कि महिलाओं की मांग और समाजहित के कारन प्रदेश में शराबबंदी की गई थी और तमाम लोगों इस पक्ष में भी हैं. 

NEET 2021 Toppers: नीट में दरभंगा का जेया बिलाल बिहार टॉपर, पटना का दर्श सेकेंड

मुख्यमंत्री दरबार में नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव के जिन्ना की तुलना महात्मा गांधी और सरदार पटेल से करने वाले बयान पर कहा है कि देश की आजादी में कई लोगों ने लड़ाई लड़ी है. बापू नहीं चाहते थे कि देश बंटे, पर परिस्थिति ऐसी आई कि यह बंट गया. अगर ऐसा नहीं होता तो आज देश और आगे आगे बढ़ता. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें