पटना में बोले सीएम नीतीश- बिहार के हर घर में लगेगा प्री-पेड बिजली मीटर

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 03:56 PM IST
  • पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 4855 करोड़ की बिजली परियोजनाओं की शुरुआत की. मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में प्री-पेड मीटर लगाने के काम में तेजी लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में समारोह को संबोधित करते हुए

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार 22 अगस्त को पटना में कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्याश किया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में लग रहे प्री-पेड मीटर लगाने के काम में तेजी का लाने का निर्देश दिया. संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए नीतीश कुमार ने इस काम में तेजी लाने का कहा. इस योजना के विषय में बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के हर घर में प्री-पेड बिजली मीटर लगेगा, जिससे एक साथ उपभोक्ताओं की कई समस्या दूर होगी. इसमें एक तरफ तो उपभोक्ताओं की बिजली बिल की समस्या दूर होगी वहीं दूसरी तरफ इससे बिजली कंपनियों का नुकसान भी काफी कम किया जा सकेगा.

पटना: 15 करोड़ की तीन किलो हेरोइन के साथ तस्कर गिरफ्तार, DRI ने जंक्शन पर पकड़ा

मुख्यमंत्री ने इस कार्यक्रम में बिजली की 4855 करोड़ की योजनाओं का भी उद्घाटन और शिलान्यास किया. कोरोना काल में वर्चुअल मीटिंग कर इन योजनाओं की शुरुआत की गई. इस कार्यक्रम में उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी मौजूद रहें.

कोरोना काल में बिहार विधानसभा चुनाव नॉमिनेशन, प्रचार, रैली पर आयोग की गाइडलाइंस

इस मौके पर मुख्यमंत्री ने संबोधित करते हुए कहा कि 2005 से पहले बिहार में बिजली की क्या स्थिति थी और अब क्या है यह सब लोग जानते हैं. इस मौके पर मुख्यमंत्री विपक्ष पर निशाना साधने से भी नहीं चुके. उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि बयान देने वाले भी अपने दिल से पूछिए कि 2005 से पहले बिहार में क्या हालात थे और अब क्या है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने बिहार के हर घर में बिजली पहुंचा दिया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें