PM मोदी के मुफ्त वैक्सीन और राशन के फैसले पर CM नीतीश ने दिया धन्यवाद

Smart News Team, Last updated: Tue, 8th Jun 2021, 1:00 AM IST
  • सोमवार को प्रधानमंत्री ने देश को एक बहुत बड़ा तोहफा दिया और कहा की 21 जून के बाद पूरे देश में 18 साल से अधिक उम्र वालों को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जायेगी.
PM मोदी के मुफ्त वैक्सीन और राशन के फैसले पर CM नीतीश ने दिया धन्यवाद (फाइल फ़ोटो)

पटना: देश में फैले कोरोना महामारी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को देश को संबोधित करते हुऐ. देश को एक बहुत बड़ा तोहफा दिया दिया और कहा की 21 जून के बाद पूरे देश में 18 साल से अधिक उम्र वालों को फ्री में कोरोना वैक्सीन दी जायेगी, साथ ही प्रधानमंत्री ने ये हुई स्पष्ट किया की 75 फीसदी टीके केंद्र सरकार खरीदेगी और बाकी के जो 25 फीसदी टीके हैं वो भी केंद्र सरकार खरीदकर राज्यों को देगी, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक और अहम ऐलान करते हुए कहा की मुफ्त खाद्यान्न योजना को दीपावली तक बढ़ाया जा रहा है. इससे 80 करोड़ गरीबों को लाभ मिलता रहेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा की जो लोग पैसे देकर टीका लगवाना चाहे वे वहां जा सकते हैं, लेकिन निजी अस्पताल इस पर केवल 150 रुपए सर्विस चार्ज ही ले सकेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले से प्रसन्न होकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया है.

तेजस्वी यादव ने पूछा- नाबालिग से रेप के आरोपी DSP को क्यों बचा रहे CM नीतीश?

सीएम ने ट्वीट किया है कि ‘पूर्व से केन्द्र सरकार द्वारा 45 वर्ष से ऊपर के लोगों के टीकाकरण के लिए मुफ्त टीका राज्यों को दिया जा रहा है. अब प्रधानमंत्री द्वारा 18 वर्ष से अधिक एवं 45 वर्ष से कम आयुवर्ग के सभी लोगों के टीकाकरण के लिए राज्य सरकारों को मुफ्त टीका उपलब्ध कराने एवं पिछले साल की तरह प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को दीवाली तक बढा़कर सभी राशन कार्डधारियों को मुफ्त राशन देने का फैसला उपयोगी एवं सराहनीय है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें