राहत की उम्मीद, CM नीतीश ने विमान भेजकर गुजरात से मंगवाए इतने रेमडेसिविर इंजेक्शन

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Apr 2021, 9:00 PM IST
  • बिहार के अस्पतालों में रेमेडेसिवर इंजेक्शन की घोर किल्लत हो गई है. इसको देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अहमदाबाद से 14 हजार रेमेडेसिवर मंगाने के लिए खास विमान भेजा है.
सीएम नीतीश कुमार ने रेमेडेसिवर दवा मंगाने के लिए अहमदाबाद विमान भेजा है.

पटना. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच बिहार के अस्पतालों में रेमेडेसिवर इंजेक्शन की भारी कमी हो गई है. बिहार के प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में ये दवा नहीं मिल पा रही है. रेमेडेसिवर इंजेक्शन की किल्लत को देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक विशेष विमान भेजा है. मुख्यमंत्री ने अहमदाबाद से 14 हजार रेमडेसिविर दवा जल्द से जल्द लाने का आदेश दिया है.

इस बारे में मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करके जानकारी दी है. बिहार सीएमओ ने ट्वीट करते हुए कहा मुख्यमंत्री ने विशेष विमान भेजकर अहमदाबाद से 14 हजार रेमडेसिविर दवा शीघ्र लाने का आदेश दिया है. इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के सभी जिलों में उपलब्ध वेंटीलेटर को एक्टिव करने का निर्देश दिया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सब मिलकर कोरोना से जंग जीतेंगे.

बिहार सरकार को पटना एम्स के डॉक्टरों की सलाह, राज्य में लगाया जाए पूर्ण लॉकडाउन

राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने कहा कि 534 प्रखंड में एक-एक डॉक्टर कुल 534 डॉक्टरों की तीन महीने के लिए वाॅकिंग इंटरव्यू के माध्यम से बहाली की जाएगी. उन्होंने कहा कि इसके लिए सोमवार को विज्ञापन जारी किया जाएगा. कोरोना काल के बढ़ने पर समय को भी बढ़ाया जाएगा.

पटना के राजू कुमार दास बने Oxygen Man, परेशान लोगों को फ्री में दे रहे ऑक्सीजन

बिहार में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में बिहार में कोरोना वायरस के 12 हजार 795 नए केस सामने आए हैं. इस दौरान 98 हजार 763 सैंपल की जांच की गई है. इनमें सबसे ज्यादा कोविड केस पटना में 1 हजार 848, भागलपुर में 681, गया में 1 हजार 340, औरंगाबाद में 682 और बेगूसराय में 525 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें