CM नीतीश के साथ PM मोदी से मिलेंगे ये 11 नेता, जातीय जनगणना पर होगी चर्चा

Smart News Team, Last updated: Sat, 21st Aug 2021, 1:22 PM IST
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जातिगत जनगणना के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 11 नेताओं के साथ मिलेंगे. सीएम नीतीश के नेतृत्व में होने वाली यह मुलाकात 23 अगस्त को होगी. इस खबर में जानें पीएम मोदी से मिलने वाले नीतीश कुमार के प्रतिनिधिमंडल में कौन से नेता शामिल होंगे.
सीएम नीतीश कुमार 23 अगस्त को जातीय जनगणना के मुद्दे पर पीएम मोदी से 11 नेताओं के साथ करेंगे मुलाकात (फाइल फोटो)

पटना. जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक प्रतिनिधिमंडल के साथ 23 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगें. पीएम मोदी से जातिगत जनगणना के मुद्दे पर होने वाली मुलाकात में 11 नेता शामिल होंगे, जिसमें बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी हिस्सा हैं. सोमवार को दिन के 11 बजे होने वाली इस मीटिंग को लेकर सीएम नीतीश ने तैयारी पूरी कर ली है. इस मुलाकात के लिए सीएम नीतीश ने पीएम मोदी से जाति आधारित जनगणना के मुद्दे पर बात करने के लिए समय मांगा था. जब उन्हें पीएम कार्यालय से मुलाकात का समय मिला तो सीएम ने ट्वीट करके इस मुलाकात की जानकारी दी थी.

जातिगत जनगणना को लेकर बिहार की सत्ताधारी पार्टी और विपक्ष की एक ही राय है. अब पीएम मोदी से होने वाली इस मुलाकात में सीएम के नेतृत्व में पीएम से मिलने वाले प्रतिनिधिमंडल में भाजपा से मंत्री जनक राम, जदयू से शिक्षा मंत्री विजय चौधरी, राजद नेता तेजश्वी यादव, कांग्रेस से विधायक अजित शर्मा, भाकपा से महबूब आलम, AIMIM से अख्तरुल इमाम, हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा से पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, वीआईपी से मुकेश साहनी, सूर्यकांत पासवान, जनक राम और अजय कुमार समेत 11 नेता शामिल होंगे.

जाति जनगणना: PM मोदी से मिलने तेजस्वी, विपक्षी नेताओं के साथ दिल्ली जाएंगे नीतीश

पीएम मोदी से इस मुलाकात को लेकर मिलने वाले समय के लिए सीएम नीतीश ने ट्वीट किया था. सीएम नीतीश ने ट्वीट करते हुए लिखा था जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के प्रतिनिधि मंडल के साथ आदरणीय प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था. आदरणीय प्रधानमंत्री का बहुत बहुत धन्यवाद कि 23 अगस्त को मिलने का उन्होंने समय दिया. बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी सीएम नीतीश को जाति आधिरत जनगणना के लिए एक पत्र लिखा था. इस मुलाकात के बाद सीएम नीतीश ने पीएम मोदी से मुलाकात का आश्वासन दिया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें