वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग संवाद में CM नीतीश बोले- मौसम के अनुसार खेती करें किसान

Smart News Team, Last updated: 14/12/2020 02:37 PM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों से मौसम अनुसार खेती करने और अधिक लाभ कमाने के प्रति जागरूक किया. उन्होंने कहा है कि मौसम के अनुकूल खेती करने से किसानों को कम पूंजी में अधिक आमदनी प्राप्त होगी. साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वो किसानों के पास जाएं और उन्हें पराली जलाने से होने वाले नुकसान से अवगत करें.
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से नीतीश कुमार ने किसानों से मौसम अनुसार खेती करने प्रति जागरूक किया.(फाइल फोटो)

पटना. सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किसानों से मौसम अनुसार खेती करने और अधिक लाभ कमाने के प्रति जागरूक किया. उन्होंने कहा है कि मौसम के अनुकूल खेती करने से किसानों को कम पूंजी में अधिक आमदनी प्राप्त होगी. साथ ही मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वो किसानों के पास जाएं और उन्हें पराली जलाने से होने वाले नुकसान से अवगत करें. 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमारे ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से किसानों से संवाद स्थापित करते हुए कहा है कि किसाम मौसम के अनुकूल खेती करे. ऐसा करने से उनके उत्पादन में लागत कम होगी. मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 30 जिलों में प्रथम और 8 जिलों में मौसम अनुकूल खेती के दूसरे कार्यक्रम की शुरुआत की है.

 बिहार के पूर्व सीएम और हम प्रमुख जीतन राम मांझी कोरोना पॉजिटिव

इस दौरान मुख्यमंत्री ने खेतों में अभी भी बड़ी मात्रा में पराली जलाए जाने  को लेकर नाराजगी व्यक्त की. उन्होंने कहा है कि किसानों को खेतों में पराली जलाने से बचना चाहिए. इस मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि कल से ही अपने क्षेत्र में जाएं और किसानों को अच्छी तरीके से समझाएं कि पराली जलाने से क्या नुकसान है. पराली न जलाने के प्रति लोगों को जागरूक किया जाए. 

पटना: रात में प्रेमिका ने मिलने के लिए बुलाया, सुबह मिली लाश

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें