बिहार में कोई न रहे भूखा, जिलों में बढ़ाई जाएं सामुदायिक रसोई: नीतीश कुमार

Smart News Team, Last updated: Mon, 17th May 2021, 11:45 PM IST
  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को बिहार के 22 जिलों के सामुदायिक रसोई केन्द्रों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये निरीक्षण किया. सीएम ने कहा कि कोई भूखा न रहे. आवश्यकता के अनुसार जिलों में सामुदायिक रसोई केन्द्रों की संख्या बढ़ाई जाए.
सीएम नीतीश कुमार ने 22 जिलों के सामुदायिक रसोई केन्द्रों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से निरीक्षण किया.

पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जरूरत के हिसाब से जिलों में सामुदायिक रसोई केन्द्र की संख्या बढ़ाई जाए. सीएम नीतीश कुमार ने सोमवार को 22 जिलों के सामुदायिक रसोई केन्द्रों का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से निरीक्षण किया. सीएम ने कहा कि मजदूर, गरीब, जरूरतमंद और निशक्त को दोनों वक्त भोजन की व्यवस्था सुचारू रूप से चलाते रहें ताकि कोई भी भूखा न रहे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रखंड स्तर भी सामुदायिक रसोई केन्द्र बनाएं. जिससे अधिक से अधिक लोग भोजन कर सकें. केन्द्र पर आने वाले बच्चों के लिए दूध की व्यवस्था करें. सीएम ने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों और जरूरतमंदों को होम डिलीवरी के माध्यम से भोजन की व्यवस्था कराएं.

CM नीतीश कुमार ने किया सामुदायिक रसोई का निरीक्षण, HIT कोविड ऐप लॉन्च

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से निरीक्षण के दौरान रसोई केन्द्रों पर व्यवस्था की जानकारी ली. सीएम ने रसोई की व्यवस्था, भोजन बनाई जाने वाली सामग्री, खाने के दौरान बैठने की व्यवस्था, साफ-सफाई, पेयजल की व्यवस्था और खाने वाले लोगों की संख्या के बारे में जानकारी ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खाना खा रहे कई लोगों से बातचीत भी की.

पटना HC की गंगा में मिली लाशों के मामले पर सख्ती, मार्च से अब तक का ब्यौरा मांगा

सीएम नीतीश कुमार ने पदाधिकारियों को रसोई केन्द्रों पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन ठीक से कराने का निर्देश दिए. सीएम ने कहा कि हम लोग कोरोना संक्रमितों के बचाव के लिए हर जरूरी कदम उठा रहे हैं. सरकारी अस्पतालों में मरीजों के परिजनों के लिए सामुदायिक रसोई से भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में हम लोग सभी लोगों को ख्याल रख रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें