एक्शन मोड में नीतीश कुमार, छठ बाद बिहार में चलेगा शराबबंदी अभियान

Somya Sri, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 8:17 AM IST
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार जबरदस्त एक्शन मोड में हैं. छठ पूजा के बाद बिहार में शराबबंदी अभियान चलाया जाएगा. इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी को और प्रभावी बनाने के लिए एक बार फिर राज्य में जबरदस्त अभियान चलेगा. छठ महापर्व के बाद वे इसकी पूरे तौर पर समीक्षा करेंगे.
एक्शन मोड में नीतीश कुमार, छठ बाद बिहार में चलेगा शराबबंदी अभियान (फाइल फोटो)

पटना: बिहार के सीएम नीतीश कुमार सरकार ने राज्य में शराबबंदी की हुई है. लेकिन, राज्य सरकार के तमाम दावों के बाद भी प्रदेश में जहरीली शराब पीने से हाल ही में मौत के कई मामले देखने को मिले. अब खबर है कि सीएम नीतीश कुमार जहरीली शराब पीने से हुई मौतों को लेकर जबरदस्त एक्शन मोड में हैं. छठ पूजा के बाद बिहार में शराबबंदी अभियान चलाया जाएगा. इसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि शराबबंदी को और प्रभावी बनाने के लिए एक बार फिर राज्य में जबरदस्त अभियान चलेगा. छठ महापर्व के बाद वे इसकी पूरे तौर पर समीक्षा करेंगे.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि जगह-जगह लोगों को यह बताया भी जाएगा कि शराब बहुत गंदी चीज है. वहीं गोपालगंज और बेतिया में जहरीली शराब से हुई मौतों के पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमलोग बार-बार कहते रहे हैं कि अगर गलत चीज को ग्रहण करियेगा तो यह नौबत आएगी. गड़बड़ करने वाले लोग प्रतिदिन पकड़े जाते हैं. छापेमारी भी हो रही है. हर प्रकार से सख्त कार्रवाई की जा रही है. इस तरह के गड़बड़ काम किसी इलाके में कोई कर रहा है तो यह बड़ी दुखद बात है.

चलती ट्रेन पकड़ने को दौड़ रहे दो यात्रियों के लिए फरिश्ता बना RPF जवान, देखें वीडियो

उन्होंने आगे कहा कि सम्पूर्ण बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू है. ऐसे में कोई अगर गड़बड़ी करता है तो यह बहुत गलत बात है. कुछ लोग अवैध शराब बनाकर गंदा काम कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर तो कार्रवाई होती रही है और आगे भी होगी शराबबंदी के संबंध में अधिकारियों से हमारी बातचीत होती ही रहती है.

गोपालगंज में 16 गिरफ्तार, 10 पर FIR

गोपालगंज जिले में शराब पीने से हुई मौतों पर शराब से जुड़े 16 धंधेबाजो की गिरफ्तारी हुई. जबकि अलग-अलग थानों में दस लोगों पर एफआईआर दर्ज किया गया. जबकि 16 वाहन भी जब्त किए गए. मालूम हो कि बेतिया में 36 घंटे में 16 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गयी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें