पप्पू यादव को कांग्रेस का प्रस्ताव, तारापुर सीट से 'हाथ' के सिंबल पर लड़े उपचुनाव

Nawab Ali, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 11:31 AM IST
  • पूर्व सांसद पप्पू यादव के जेल से रिहा होते ही कांग्रेस ने पप्पू यादव को तारापुर सीट से उपचुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. कांग्रेस ने पप्पू यादव को तारापुर विधानसभा सीट से कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. आज आज पार्टी के साथ बैठक कर पप्पू यादव 3.30 बजे उपचुनाव को लेकर बड़ा एलान कर सकते हैं.
पूर्व सांसद पप्पू यादव को कांग्रेस ने उपचुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया.

 पटना. पूर्व सांसद पप्पू यादव जेल से रिहा हो गए हैं. जेल से रिहा होते ही कांग्रेस ने पप्पू यादव को तारापुर सीट से उपचुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. कांग्रेस विधान मंडल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि पप्पू यादव को तारापुर से उपचुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया गया है. लेकिन पार्टी ने शर्त में कहा है कि पप्पू यादव अगर कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ते हैं तो ही उन्हें तारापुर विधानसभा सीट से टिकट दिया जायेगा. बिहार में राजद के साथ कांग्रेस गठबंधन टूटने के बाद दोनों पार्टियां इस बार उपचुनाव में आमने-सामने होंगी.

बिहार में इन दिनों राजनीतिक समीकरण तेजी से बदल रहे हैं. हाल ही में जेल से बाहर आये पप्पू यादव को कांग्रेस ने तारापुर विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ने का प्रस्ताव दिया है. हालांकि अभी तक पप्पू यादव का कांग्रेस से चुनाव लड़ने के फैसले पर कोई जवाब नहीं आया है. कांग्रेस विधानमंडलदल के नेता अजीत शर्मा ने कहा है कि बिहार में लालू यादव के बाद पप्पू यादव ही यादवों का दूसरा सबसे लोकप्रिय चेहरा है. अजीत शर्मा का कहना है कि कांग्रेस पार्टी पप्पू यादव के संपर्क में है. हाल ही में आरजेडी ने 30 अक्टूबर को दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव पर अकेले लड़ने का फैसला लिया है. जिसके बाद तिलमिलाई कांग्रेस पप्पू यादव को अपने पाले में कर राजद की मुश्किलें बढ़ा सकती है.

नीति आयोग की नीति पर नीतीश कुमार ने उठाये सवाल, कहा- महाराष्ट्र और बिहार की तुलना कैसे संभव

राजद की घोषणा के बाद कांग्रेस के नेताओं ने भी राजद पर जमकर निशाना साधा है. कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान का कहना है कि राजद ने भाजपा के खिलाफ कांग्रेस की मुहिम को कमजोर करने की कोशिश की है. खबर है कि जेल से रिहा होने के बाद पप्पू यादव आज पार्टी के साथ बैठक कर 3.30 बजे उपचुनाव को लेकर बड़ा एलान कर सकते हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें