बिहार कांग्रेस को बड़ा झटका, सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश JDU में होंगे शामिल

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 12th Dec 2021, 11:21 AM IST
  • बिहार कांग्रेस को सीएम नीतीश कुमार की पार्टी ने बड़ा झटका दिया है. नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू में बिहार कांग्रेस के सबसे दमदार नेता और कांग्रेस आलाकमान के करीबी माने जाने वाले पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश जेडीयू में शामिल होने जा रहे हैं. 
बिहार कांग्रेस को बड़ा झटका, सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद मुकेश JDU में शामिल (फोटो सभार सोशल मीडिया)

पटना. बिहार कांग्रेस के कद्दावर नेता और कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व के करीबी माने जाने वाले व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष दिवंगत सदानंद सिंह के बेटे ने कांग्रेस का साथ छोड़ दिया. उनके बेटे शुभानंद मुकेश ने ये फैसला कांग्रेस से आहत होकर लिया है. शुभानंद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड में शामिल होने जा रहे हैं. शुभानंद अपने समर्थकों के साथ पटना में पार्टी मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह की मौजदूगी में जेडीयू की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

जेडीयू ने की बड़े कार्यक्रम की तैयारी

कांग्रेस नेता के बेटे शुभानंद के जेडीयू में शामिल होने को लेकर जेडीयू ने बड़े कार्यक्रम की तैयारी की है ताकि उनके पार्टी में शामिल होने के साथ एक संदेश भी दिया जा सके. इस कार्यक्रम में ललन सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे. जो शुभानंद को पार्टी में शामिल कराएंगे.

बिहार में तमंचे पर डिस्को! चुनावी रंजिश पर चली गोली, मुखिया और एएसआई की मौत

कांग्रेस से आहत, जेडीयू की नीतियों से हूं प्रभावित

सदानंद सिंह के बेटे शुभानंद ने बयान जारी करते हुए कहा कि जब उनके पिता बीमार थे तो कांग्रेस का कोई नतेा उनसे मिलने नहीं आया और न किसी बड़े नेता ने उनकी कोई मदद की. वहीं, नीतीश कुमार को जैसे इसकी जानकारी हुई उन्होंने दिल्ली से लेकर पटना तक पिताजी के इलाज की व्यवस्था की. मैं कांग्रेस से आहत हूं इसलिए कांग्रेस छोड़ने का फैसला लिया और जेडीयू व नीतीश कुमार की नीतियों से प्रभावित होकर जेडीयू में शामिल हो रहा हूं.

Patna HC Recruitment: पटना हाईकोर्ट में डिस्ट्रिक्ट जज के पद पर बंपर वैकेंसी, ये है सैलरी

कांग्रेस ने किया 6 साल के लिए निलंबित

शुभानंद का बयान सामने आते ही कांग्रेस ने शुभानंद को पार्टी विरोध गतिविधि में शामिल होने की बात कहकर उनको 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. इससे पहले शुभानंद टाटा स्टील में अधिकारी पद पर काम कर चुके हैं. वहीं, विधानसभा चुनाव में किस्मत अजमाते हुए उन्होंने कांग्रेस की टिकट से कहलगांव विधानसभा से चुनाव लड़ा था लेकिन वो हार गए थे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें