Bihar Constable PET 2021: बिहार होमगार्ड कॉन्स्टेबल फिजिकल परीक्षा की डेट जारी

Srishti Kunj, Last updated: Tue, 21st Dec 2021, 10:48 AM IST
  • पटना. बिहार CSBC गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग में कॉस्टेबल के 551 पदों पर वैकेंसी निकली थी. इसका अगला चरण फिजिकल एग्जाम है. बिहार होमगार्ड कॉन्स्टेबल पीईटी की तारीख खबर में पढ़ें.
Bihar Home Guard Constable PET 2021 एग्जाम के लिए डेट जारी हो गई हैं

पटना. बिहार में सेन्ट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल विज्ञापन संख्या-02/2020 के अगले चरण की तारीख घोषित हो गई हैं. अगले चरण के पीईटी एग्जाम के लिए डेट जारी की गई हैं. CSBC की आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है. इस नोटिफिकेशन के मुताबिक पुलिस कॉन्स्टेबल पद के पीईटी परीक्षा की तारीख जारी की गई है. पीईटी 7 फरवरी 2022 से आयोजित होंगी. इससे पहले लिखित परीक्षा के चरण में पास होने वाले उम्मीदवार पीईटी में हिस्सा लेंगे. 

जानकारी दी गई है कि पास होने वाले उम्मीदवारों के लिए 17 जनवरी 2022 को एडमिट कार्ड जारी जाएंगे. एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी किए जाएंगे. बता दें कि CSBC, बिहार गृह रक्षा वाहिनी सेवा संवर्ग में कॉस्टेबल के 551 पदों पर भर्ती होनी हैं. इसका पिछला चरण लिखित परीक्षा थी. भर्ती के लिए फिजिकल परीक्षा आयोजित की जाएगी. इस फिजिकल परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी. मेरिट लिस्ट के आधार पर ही उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट लेकर बुलाया जाएगा.

बिहार सरकार ने CSBC में 365 पदों पर निकाली भर्ती, ऑनलाइन आवेदन शुरू

बिहार होमगार्ड कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 24 जनवरी 2021 को आयोजित की गई थी. हालांकि ये परीक्षा 18 अक्टूबर 2020 को आयोजित की जानी थी, लेकिन, बिहार विधानसभा चुनाव के कारण परीक्षा केंद्र नहीं मिले जिस कारण परीक्षा टाल कर 2021 जनवरी में की गई. 15 अप्रैल 2021 को घोषित हुए लिखित परीक्षा के नतीजों के आधार पर फिजिकल परीक्षा आयोजित की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें