कोरोना अपडेट: पटना में आज 924 नए कोविड पॉजिटिव केस, जानें पूरे बिहार का हाल

Smart News Team, Last updated: Tue, 18th May 2021, 6:22 PM IST
  • बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही है.लगातार बढ़ रहे मामलो में काफी हद तक कमी देखने को मिली है. मंगलवार को बिहार में कोरोना के कुल 6286 नए संक्रमित मामलों की पहचान की गई है.
बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में आ रही कमी

पटना। देश भर में फैले कोरोना संक्रमण के कारण हर शहर हर राज्य में हाहाकार मचा हुआ है, लेकिन इस संक्रमण के कारण पिछले कुछ दिनों हुई तबाही को देखते हुए अब उसमें कुछ कमी देखने को मिल रही है. वहीं बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार भी धीरे-धीरे कमजोर पड़ रही है. बिहार में भी लगातार बढ़ रहे मामलो में काफी हद तक कमी देखने को मिली है. मंगलवार को बिहार में कोरोना के कुल 6286 नए संक्रमित मामलों की पहचान की गई है. वहीं पटना में कुल 924 नए संक्रमित मामलों के साथ राज्य में सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं.

राहत की बात यह है कि बिहार में पहले के मुकाबले एक दिन में सामने आने वाले कुल नए मामलों के आंकड़े में काफी कमी देखी जा सकती है. राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर में काफी हद तक सुधार आया है और संक्रमण दर भी तेजी से गिर रही है. बिहार में बहुत कम समय में ही मृत्यु दर में 21 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है.

साइबर क्रिमिनल ने पटना में बैठकर दिल्ली के कोविड मरीजों से 16.60 लाख ठगे, अरेस्ट

राज्य के तकरीबन 24 जिलों में कोरोना से संक्रमित सौ से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं. बिहार राज्य में कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार भी तेज कर दी गई है. इसी के चलते बिहार राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए तकरीबन 1,35,130 लोगों के लिए सैंपल लिए गए हैं.

बिहार CM नीतीश ने लक्षद्वीप को चक्रवात ताऊ-ते से लड़ने को दिए 1 करोड़, होगा राहत कार्य

इसके अलावा राज्य में बीते कुछ दिनों से संक्रमण के नए मामले तेजी से घटने शुरू हुए हैं. बिहार में रविवार को 6894, शनिवार को 7336, शुक्रवार को 7494 और गुरुवार को 7752 कोरोना संक्रमित मामले सामने आए. जिससे यह साफ जाहिर है कि संक्रमण का ग्राफ तेजी से गिर रहा है, लेकिन वहीं दूसरी तरफ कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़ों में कोई कमी नहीं दिख रही. राज्य में सोमवार को 96 लोगों की मौत हुई थी. बिहार में पिछले 15 महीनों में कोरोना ने 3926 लोगों की जान ली है.

पटना: संदिग्ध परिस्थिति में किशोर की मौत, कूलर से चिपका मिला शव

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें