बिहार कोरोना अपडेट: बिहार में कोरोना का कहर हुआ कम, पटना में सामने आए 1244 मामले

Smart News Team, Last updated: Wed, 19th May 2021, 8:41 PM IST
  • बिहार में संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. हालांकि, संक्रमण से मरने वालों की संख्य अभी भी ज्यादा है. राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए तकरीबन 1लाख 40 हजार 102 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.
पटना कोरोना अपडेट

पटना। बिहार में कोरोना वायरस की दूसरी लहर जितनी तेज़ी से फैल रही थी उतनी ही तेजी से कमजोर भी पड़ती नजर आ रही है. संक्रमित होने वाले मरीजों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. हालांकि, संक्रमण से मरने वालों की संख्य अभी भी ज्यादा है. राज्य में बुधवार को कोरोना संक्रमित के कुल 6059 नए मामले सामने आए हैं. बिहार राज्य के 22 जिलों में सौ से ज्यादा कोरोना से संक्रमित नए मामले सामने आए हैं.

बिहार में कोरोना की रफ्तार अब धीमी पड़ रही है. राज्य में लोगों की कोविड की टेस्टिंग को बढ़ा दिया गया है. इसी क्रम में बिहार राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण की जांच के लिए तकरीबन 1लाख 40 हजार 102 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. वहीं पटना में सबसे ज्यादा 1244 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं.

गर्लफ्रेंड की शादी रोकने की मांग ने उठाए बेरोजगारी और पलायन पर सवाल, जानें कैसे

टेस्टिंग में आई तेजी और लॉकडाउन लगने के बाद से मामलों में काफी हद तक कमी देखने को मिली है. बिहार में एक दिन में सामने आने वाले कुल नए मामलों की संख्या में काफी कमी आई है. राज्य में मरीजों के ठीक होने की दर में काफी हद तक सुधार आया है और संक्रमण दर भी तेजी से कम हो रही है. बिहार में बहुत कम समय में ही मृत्यु दर में 21 फीसदी तक का इजाफा देखने को मिला है.

आपदा में अवसर! पटना में अंतिम संस्कार के लिए लग रही बोली, प्रशासन ने दर्ज कराया मुकदमा

बिहार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बताए गया आंकड़ों के अनुसार लाकडाउन के बाद कोरोना के बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं. उसका असर है कि पटना के साथ बेगूसराय, गया, भागलपुर, औरंगाबाद के साथ कुछ अन्य जिलों में भी पॉजिटिव केसों में काफी कमी आई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें