गुड न्यूज: बिहार में लगातार गिर रहा कोरोना ग्राफ, पटना में 4002 नए कोविड केस

Smart News Team, Last updated: Sun, 23rd May 2021, 6:51 PM IST
बिहार में लगाए गए कोरोना लॉकडाउन का सकारात्मक असर दिखना शुरू हो चुका है. राज्य में लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आ रही है. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 4002 मरीज संक्रमित पाए गए हैं.
बिहार में कोरोना कर्फ्यू का दिखने लगा असर.(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : बिहार में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के पीक का समय खत्म होता दिख रहा है. बिहार में पिछले 24 घंटों के दौरान 1 लाख 32 हजार 590 लोगों के करोना वायरस संक्रमण के सैंपल लिए गए थे. जिनमें से केवल 4 हजार 2 लोग ही कोरोना संक्रमण से संक्रमित हुए हैं. आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार बिहार की राजधानी पटना में रविवार को सर्वाधिक 795 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं. वही बिहार शहर के करीब 14 ऐसे शहर हैं. जहां पर केवल 100 से अधिक संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहराने के बाद बिहार सरकार ने पूरे राज्य में कोरोना लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया था. सरकार के लगाए गए इस कर्फ्यू के वजह से राज्य में कोरोना वायरस के चेन को तोड़ने में मदद मिली है. राज्य के  शनिवार के आंकड़ों के अनुसार कुल 4375 कोरोना से संक्रमित मरीज मिले थे. जबकि शुक्रवार को 5154 कोरोना वायरस संक्रमित मरीज पाए गए थे.

पटना के PHC में लगेंगे ऑक्सीजन वाले बेड, कोरोना मरीजों को नहीं होगा अब भटकना

बिहार सरकार कोरोना लॉकडाउन के सकारात्मक प्रभाव को देखते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है. फिलहाल इसका फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में चर्चा के बाद कोई फैसला आने की संभावना है. बिहार में पहले 15 मई को लॉकडाउन के समय को बढ़ाकर 25 मई कर दिया गया था.

मानसून आने की सूचना लेकर आए ओपन बिल्ड स्टॉक पक्षी,लोगों को अच्छी बारिश की उम्मीद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें