बिहार: अब शादी में 100 से ज्यादा लोगों को परमिशन, बैंड-बाजा को भी अनुमति

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Nov 2020, 5:02 PM IST
  • बिहार में अब शादी में 100 से ज्यादा लोग शामिल हो सकते हैं और सड़कों पर बैंड-बाजा भी बजेगा. पटना समेत 6 जिलों में कोरोना गाइडलाइंस जारी कर शादी में लोगों की संख्या 100 कर दी गई थी.
बिहार में अब शादी-विवाह में अब 150 लोग शामिल हो सकते हैं. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार में अब शादी में 150 लोग शामिल हो सकते हैं और बैंड-बाजा पर लगी रोक भी हट गई है. रविवार को प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में ये फैसला लिया गया. आपको बता दें कि गुरुवार को बिहार सरकार ने पटना समेत 6 जिलों के लिए कोरोना गाइडलाइंस जारी की थी. जिसमें शादी समारोह में शामिल होने वालों की संख्या 100 कर दी गई थी और श्राद्ध में 25 लोग ही शामिल हो सकते हैं. ये आदेश 3 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा.

रविवार को प्रमंडलीय आयुक्त की अध्यक्षता में अधिकारियों के साथ मीटिंग हुई. इससे संबंधित गाइडलाइंस को पदाधिकारियों को भेज दिया गया है. आपको बता दें कि इससे पहले गुरुवार को बिहार सरकार ने बढ़ते हुए कोरोना को देखते हुए गाइडलाइंस जारी की थी. जिसके अनुसार शादी में शामिल होने वालों की संख्या 100 और श्राद्ध में 25 शामिल लोग शामिल हो सकते हैं.

बिहार में धान खरीद के लिए 4 हजार पैक्सो का चयन, 1120 करोड़ रुपए जारी, खरीद शुरू

गाइडलाइंस में सड़कों पर बैंड-बाजा और जुलूस निकालने पर भी रोक लगा दी गई थी. ये गाइडलाइंस पटना समेत 6 जिलों के लिए है और ये आदेश 3 दिसंबर तक लागू रहेगा. इसके बाद सरकार निर्णय लेगी कि इस आदेश को आगे बढ़ाना है या नहीं. इसकी जानकारी गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव आमिर सुब्हानी ने दी. उन्होंने इस मौके पर कहा कि अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ पर सख्त कार्रवाई होगा.

बिहार में फर्जी वीजा बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश, मोटी रकम वसूल कर रहे ठगी

आपको बता दें कि पटना समेत बेगूसराय, जमुई, वैशाली, पश्चिमी चंपारण और सारण में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है. इन जगहों पर 3 दिसंबर तक आधे कर्मचारी दफ्तर आएंगे. अपर मुख्य सचिव ने कार्तिक पूर्णिमा पर नदी में डुबकी न लगाने की सलाह दी. उन्होंने कहा कि हवा और पानी से संक्रमण फैल सकता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें