बिहार में कोरोना का हाहाकार, पटना और मुजफ्फरपुर में टूटे रिकॉर्ड, जानें पूरा हाल

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Apr 2021, 7:14 PM IST
बिहार में कोरोना केस काफी तेजी से बढ़ रहा है. बिहार में आज कुल 7870 केस आया है. बढ़ते केस को ध्यान में रखकर प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्यस्तरीय कंट्रोल रूम बनाया है. इस कंट्रोल रूम से बिहार में ऑक्सीजन, रेमेडिसिर दवा की मात्रा जैसी प्रमुख चीजों पर निगरानी रखा जाएगा.
कोरोना जांच (प्रतीकात्मक चित्र)

पटना : बिहार के स्वास्थ्य विभाग के सचिव प्रत्यय अमित ने के अनुसार आज बिहार में रिकॉर्ड कुल 7870 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आया है. राज्य के प्रमुख शहरों में कोरोना काफ़ी तेजी से फैल रहा है. जिनमें राजधानी पटना में कुल 1989 संक्रमित मामले सामने आया. बिहार के प्रमुख शहर मुजफ्फरपुर में भी 541, गया में 610 और भागलपुर में 322 संक्रमित मरीज पाए गए. आने वाले एक-दो दिन में पटना और मुजफ्फरपुर और गया जैसे शहर में रेमेडिसिर दवा को मांग बढ़ेगी. इसके लिए प्रधान सचिव ने बीएमआईसीएल से रेमेडिसिर दवा खरीदने की बात किया है.

बिहार में बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने राज्य स्तरीय कंट्रोल रूम बनाया है. इस कंट्रोल रूम का विशेष सचिव अरविंद सिंह को बनाया गया है. इस कंट्रोल रूम से राज्य में ऑक्सीजन की उपलब्धता की मात्रा पर ध्यान दिया जाएगा. इस कंट्रोल रूम टीम में स्टेट कंसलटेंट खालिद अरशद, उद्योग विभाग के निर्देशक पंकज दीक्षित, स्वास्थ्य सेवाएं, निर्देशक प्रमुख, राज्य औषधि और महानियंत्रक शामिल किया गया. जो राज्य में बढ़ते को विशेषकर राजधानी पटना मुजफ्फरपुर और गया के संक्रमण को कम करने की योजना पर काम करेंगे.

नीतीश सरकार का ऐलान- दूसरे राज्य से लौटे प्रवासी मजदूरों को राज्य में मिलेगा रोजगार

प्रधान सचिव स्वास्थ्य विभाग संजय सचिव ने बोकारो और जमशेदपुर से आने वाली टैंकर समय पर पहुंचे. इसके लिए दोनों जगहों पर उद्योग विभाग के दो बड़े अधिकारियों को नियुक्त किया है. जिससे राज्य में जल्दी से जल्दी स्टॉक आ सके. बिहार में अब तक कुल 1 लाख 55 हजार सैंपल का जांच हुआ है.

चारा घोटाला मामले में लालू यादव को मिली जमानत, जेल से बाहर आने के लिए तैयार

नीतीश सरकार का फैसला, 15 मई तक बंद रहेंगे जिम, म्यूजियम और स्पोर्ट्स कॉम्पेलक्स

विपक्ष ने नीतीश सरकार को घेरा, CM बोले-17 अप्रैल को हाई लेवल मीटिंग के बाद फैसला

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें