पटना: लाखों रुपयों से भरा ATM उखाड़कर ले गए चोर, स्कॉर्पियो से उखाड़ी मशीन

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 26th Dec 2021, 7:37 AM IST
  • बीते शुक्रवार की रात चोरों ने आईआईटी पटना के समीप अमराहा गांव स्थित आईडीबीआई बैंक के ब्रांच से सटे एटीएम को उखाड़ लिया और आराम से फरार हो गए. एटीएम में 5 लाख 75 हजार 9 सौ रुपये थे. शनिवार की सुबह आईडीबीआई बैंक का एटीएम उखाड़ने की घटना का पता चलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.
पटना के शातिर बदमाशों ने IDBI ATM को बनाया निशाना, लाखों रुपए चोरी कर भाग गए

पटना. बिहार में अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इसी कड़ी में पटना जिले के बिहटा कस्बे से ऑटोमेटिक टेलर मशीन (एटीएम) से नकदी चोरी करने में नाकाम होने पर अज्ञात बदमाशों ने शनिवार देर रात कियोस्क को उखाड़ फेंका. बीते शुक्रवार की रात चोरों ने आईआईटी पटना के समीप अमराहा गांव स्थित आईडीबीआई बैंक के ब्रांच से सटे एटीएम को उखाड़ लिया और आराम से फरार हो गए.

 एटीएम में 5 लाख 75 हजार 9 सौ रुपये थे. शनिवार की सुबह आईडीबीआई बैंक का एटीएम उखाड़ने की घटना का पता चलने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में बिहटा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. सीसीटीवी की तफ्तीश के दौरान यह पता चला कि गुरुवार की देर रात करीब 1बजकर 36 मिनट पर एटीएम के पास एक स्कॉर्पियो आकर रुकी. उसमें 3 लोग सवार थे. करीब 22 मिनट बाद भी एटीएम को लादकर चलते बने. एटीएम में लगे सीसीटीवी भी अपराधियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. इस संबंध में बैंक प्रबंधक सानू कुमार ने लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई है.

क्रिसमस मनाने जमशेदपुर से पटना आए डॉक्टर को पुलिस ने शराब पीते पकड़ा, गिरफ्तार

एटीएम को स्कॉर्पियो में मैं बांधकर अखाड़ा 

अपराधियों ने आईडीबीआई बैंक के एटीएम को लोहे के जंजीरों से गाड़ी उसे आसानी से उखाड़ लिया. फिर गााड़ी आगे बढ़ाकर उसे आसानी से उखाड़ लिया.  इसके बाद एटीएम को लेकर अपराधी चलते बने. एटीएम को उखाड़ने के दौरान एक अपराधी इस कार्य की ड्राइविंग सीट पर बैठा था. दूसरा सीसीटीवी को तोड़ रहा था. वहीं तीसरा अपराधी एटीएम के सामने टायर रख दिया. ताकि गाड़ी से खींचने के दौरान जब मशीन जमीन पर गिरे तो किसी तरह की आवाज न हो.

बिहटा थाना प्रभारी ने कहा कि लुटेरों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. उन्होंने कहा, प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि लुटेरों ने पहले मशीन के कैश सेक्शन को काटने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे. इसलिए, उन्होंने कियोस्क को उखाड़ दिया और ले गए. '

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें