Corona Vaccination: बिहार ने पार किया सात करोड़ का आंकड़ा, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने दी बधाई

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 1:52 PM IST
  • बिहार के सात करोड़ से ज्यादा लोगों का कोरोना टीकाकरण पूरा होने पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी. साथ ही उन्होंने कहा कि यह आंकड़ा दिसंबर के शुरूआत में आठ करोड़ तक पहुंच जाएगा.
(प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. रविवार को बिहार ने सात करोड़ से ज्यादा लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य पूरा कर लिया है. दरअसल, विशेष अभियान के तहत 6 महीने में एक करोड़ लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा था. लेकिन नंवबर महीने में ही सात करोड़ का आंकड़ा पार करना बिहार के लिए बड़ी उपलब्धि है. इस बाबत बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि यह आंकड़ा दिसंबर के शुरूआत में ही आठ करोड़ तक पहुंच जाएगा.

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सात करोड़ टीकाकरण का आंकड़ा पार करने पर स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों और स्वास्थ्यकर्मियों को बधाई दी. इस मौके पर उन्होंने कहा कि इसका पूरा श्रेय उन कर्मियों को जाता है, जिन्होंने बिना छुट्टी लिए हुए लगातार वैक्सीनेशन के लिए काम किया. उन्होंने कहा कि टीकाकरण अभियान की सफलता सभी वर्गों के खुलकर दिये सहयोग का नतीजा है. साथ ही उन्होंने कहा कि कई जगहों पर अल्पसंख्यक समुदाय के धर्मगुरुओं से धर्मस्थान से माइक से ऐलान कर टीकाकरण कराने की अपील की गई थी. इसका नतीजा यह हुआ कि लोगों ने भी बढ़-चढ़कर टीकाकरण अभियान में हिस्सा लिया.

बिहार में उपराष्ट्रपति: चंपारण को 100 करोड़ की सौगात, 40 इन छात्रों को गोल्ड मेडल

गौरतलब है कि स्वास्थ्य महकमा ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाने की नई रणनीति पर काम कर रहा है. विभाग के अपर प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के मुताबिक, जिस तरह से लॉकडाउन के समय करणा काल में लोगों की सुविधा देने के लिए टोल फ्री नंबर जारी किया गया था उसी तर्ज पर अब से ज्यादा लोगों को टीका लगाने के लिए जल्द ही फ्री नंबर जारी किया जाएगा. उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति जिसे टीका लगवाना हो, उसको केवल एक कॉल करने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम उसके घर पहुंचकर कर वैक्सीन लगाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें