CBSE CTET की दूसरी पाली की परीक्षा लिंक फेल से रद्द, 17 दिसंबर का एग्जाम भी कैंसल

Swati Gautam, Last updated: Thu, 16th Dec 2021, 10:26 PM IST
  • सीबीएसई की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की परीक्षा के पहले दिन ही तकनीकी समस्या के कारण दूसरी पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई. कल यानी 17 दिसंबर को भी दोनों पाली के परीक्षाओं को कैंसल कर दिया गया है. जानकारी मुताबिक परीक्षा में लिंक फेल हो गया और कंप्यूटर नहीं खुला जिसके कारण परीक्षा को रद्द करना पड़ा.
तकनीकी खराबी के चलते CTET की दूसरी पाली की परीक्षा रद्द, 17 दिसंबर का एग्जाम भी कैंसल. file photo

पटना. सीबीएसई केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 की परीक्षा के पहले दिन ही तकनीकी समस्या के कारण दूसरी पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई. साथ ही कल यानी 17 दिसंबर को भी दोनों पाली के परीक्षाओं को रद्द कर दिया गया है. जिसके बाद से परीक्षार्थियों में आक्रोश छा गया और कई केंद्रों में छात्रों ने हंगामा भी मचा दिया. छात्र सीबीएसई के ऊपर लापरवाही के आरोप लगा रहे हैं. जानकारी अनुसार कंप्यूटर पर होने वाली पटना सीटीईटी 2021 की परीक्षा में लिंक फेल हो गया और कंप्यूटर नहीं खुला जिसके कारण परीक्षा को रद्द करना पड़ा.

छात्रों का कहना है कि परीक्षाएं शुरू होने से पहले ही सभी कंप्यूटरों का अच्छे से निरक्षण किया जाता तो छात्रों को परेशानियां नहीं झेलनी पड़ती. वहीं, खबरों की माने तो परीक्षा से पहले ही बोर्ड की टीम ने परीक्षा केंद्रों का औचक निरीक्षण किया था. साथ ही कहा था कि कंप्यूटर पर परीक्षा देने में किसी तरह की दिक्कत आती है तो इसके लिए भी टीम तैनात की जाएगी लेकिन जब 16 दिसंबर को पहले दिन ही सीटीईटी की परीक्षा हुई तो कंप्यूटरों में लिंक फेल हो गया और दूसरी पाली और अगले दिन की परीक्षा ही रद्द करनी पड़ी.

BPSC ने जारी की बिहार असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती परीक्षा की डेट, यहां देखें शेड्यूल

बता दें कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा में भाग लेने के लिए बिहार से 4 लाख 90 हजार 444 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. जो कि अब तक सर्वाधिक संख्या बताई जा रही है. यह परीक्षा 16 दिसंबर से लगातार 13 जनवरी तक चलने वाली थीं. जो कि दो पाली में आयोजित होनी थी. लेकिन 16 दिसंबर को पहले ही दिन दूसरी पाली की और 17 दिसंबर को दोनों पाली की परीक्षा रद्द कर दी गई हैं. परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का गुस्सा फूट रहा है. छात्र लगातार सीबीएसई के परीक्षा सिस्टम को लेकर सवाल उठा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें