ठगी करने के लिए नौकरी पर एजेंट रखने लगे बिहार के साइबर ठग, पटना से दो गिरफ्तार

Priya Gupta, Last updated: Sun, 12th Sep 2021, 11:33 AM IST
  • साइबर जालसाज ठगी के नए-नए तरीके लेकर आ रहे हैं. जिससे आम लोग उसका शिकार हो रहे हैं. जालसाजी कर रुपयों को उड़ाने वाले गिरोह अब सैलरी पर एजेंट रखने लगे हैं.
ठगी करने के लिए नौकरी पर एजेंट रखने लगे बिहार के साइबर ठग

पटना: साइबर क्राइम के मामले दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं. साइबर जालसाज ठगी के नए-नए तरीके लेकर आ रहे हैं. जिससे आम लोग उसका शिकार हो रहे हैं. जालसाजी कर रुपयों को उड़ाने वाले गिरोह अब सैलरी पर एजेंट भी रखने लगे हैं. जिसके जरिए फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड के जरिए बैंक खाते खुलवाए जाते हैं और फिर उनकी पासबुक और एटीएम कार्ड मांग लेते हैं. अपने एजेंट को गिरोह 25 से 30 हजार रुपये महीना देते हैं.

एजेंट जो अकाउंट खोलते हैं उनकी पासबुक और एटीएम कार्ड सरगना को मिल जाती है. वे उस खाते में जालसाजी की रकम भेजकर निकासी कर लेते हैं. पटना से शेखपुरा और गया जिले के दो युवकों को गिरफ्तारी किया गया है. पूछताछ में पुलिस ने ये खुलासा किया है. दोनों ठग शनिवार को डाक्टर कालोनी स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में फर्जी दस्तावेज लेकर खाता खुलवाने पहुंचे थे. उनकी गतिविधि को देखकर उनपर शक हुआ फिर उनसे पूछताछ का गई.

पटना: नकली नोटों की गड्डी दिखाकर असली पैसों से भरा बैग उड़ा ले गए चोर, FIR दर्ज

दोनों की हिरासत में ले लिया गया एक की पहचान गया के गहलौर घाट निवासी राहुल कुमार और दूसरे की पहचान शेखपुरा के गेहु निवासी शिबू के रूप में हुई है.दोनों के पास से पुलिस ने काफी संख्या में पासपोर्ट साइज फोटो, फर्जी आधार कार्ड, चेक, फर्जी पैन कार्ड तथा अलग-अलग बैकों के खाते और कई मोबाइल फोन बरामद किए. दोनों ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह शेखपुरा निवासी सोनू, उज्ज्वल और राकेश के लिए काम करते हैं. पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें