बिहार में डिप्टी CM के भाई की गुंडागर्दी, जमीन पर कब्जा करने गुंडों के साथ पहुंचा

Smart News Team, Last updated: Sat, 3rd Jul 2021, 2:53 PM IST
पटना में डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया गया है. जानकारी के अनुसार डिप्टी सीएम का भाई रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू जमीन पर कब्जा करने के लिए कुछ गुंडों के साथ पहुंचा था. जमीन मालिक ने कई जगह इसकी शिकायत की लेकिन कोई खास कार्रवाई नहीं हो पाई.
पटना में डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है.

पटना. बिहार का सुशासन एक बार फिर सवालों के घेरे में है. दरअसल, बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू पर जमीन पर कब्जा कर रंगदारी करने का आरोप लगाया गया है. इस मामले में जमीन मालिक ब्रह्मानंद सिंह और श्रवण कुमार ने कई जगह शिकायत की लेकिन कोई खास कार्रवाई नहीं हो सकी. इसके बाद उन्होंने सीएजेएम कोर्ट में आवेदन दिया जिसके बाद थाने को आरोप दर्ज कर कार्रवाई करने का निर्देश दिए गए हैं.

इस मामले में जमीन मालिक श्रवण कुमार ने बताया कि पटना के पटेल नगर इलाके में उनकी साढ़े छह कट्ठा जमीन है और इसकी कीमत करोड़ों में है. उन्होंने यह भी बताया कि 21 जून को 4-5 गाड़ियों पर सवार होकर रवि प्रसाद उनकी जमीन पर कब्जा करने के लिए पहुंचे थे. उन्होंने शास्त्रीनगर थाने में इसकी जानकारी भी दी लेकिन पुलिस नहीं पहुंची. इसके अलावा ब्रह्मानंद सिंह खुद जमीन कब्जा करने वालों का विरोध करने के लिए आगे बढ़े तो उन्हें पता चला कि जमीन कब्जा करने आए लोग डिप्टी सीएम रेणु देवी के रिश्तेदार हैं.

बिहार पंचायत चुनाव: मतगणना के समय EVM कंट्रोल यूनिट की होगी वीडियो रिकॉर्डिंग

श्रवण कुमार ने कहा कि जब उन्होंने उसे रोकने की कोशिश की तो एक व्यक्ति सामने आया और कहने लगा कि वह डिप्टी सीएम रेणु देवी का भाई है. पिन्नू ने कहा कि जमीन अब उसकी हो चुकी है. इस दौरान कई तरह से धमकी भी दी गई. इसके बाद वे मौके से हट गए. जमीन मालिक ने कहा कि डिप्टी सीएम के भाई का जमीन पर आकर कब्जा करने का का पूरा मामला सीसीटीवी कैमरे में कैद है. उन्होंने कहा कि इसके पहले भी 2019 में हथियार के बल पर पकड़कर उनके साथ मारपीट की गई थी. इस संबंध में श्रवण कुमार ने डिप्टी सीएम रेणु देवी से मुलाकात कर उन्हें उनके भाई के बारे में जानकारी दी. लेकिन रेणु देवी ने उनसे कहा कि उनका अपने भाई से कोई संबंध नहीं है. कई सालों से उन्होंने अपने भाई से बातचीत तक नहीं की है.

'चक बिहार' सॉफ्टवेयर से बिहार में चकबंदी, IIT से करार को वित्त विभाग की सहमति

आपको बता दें कि रवि प्रसाद उर्फ पिन्नू ने दो साल पहले बेतिया में बीच बाजार एक दवा दुकानदार की बर्बर तरीके से पिटाई कर दी थी, जिसक एक वीडियो भी सामने आया था. बेतिया के स्थानीय लोगों का कहना है कि पूरे शहर में पिन्नू का आतंक कायम है. इसके अलावा कई अन्य शिकायत भी उनके खिलाफ दर्ज हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें