बिहार: वैशाली कांड पर डिप्टी सीएम रेणु देवी ने जांच के आदेश दिए

Smart News Team, Last updated: Wed, 18th Nov 2020, 7:34 AM IST
  • बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में युवती को जिंदा जलाए जलाने के मामले में बिहार के डिप्टी सीएम रेणु देवी ने जांच के आदेश दिए हैं. मीडिया से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम रेणु देवी ने यह बात कही.
डिप्टी सीएम रेणु देवी ने हाजीपुर में युवती को जिंदा जलाने के मामले में जांच के आदेश दिए.

पटना. बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर में गुलनाज नामक युवती को जिंदा जलाने के मामले में सियासत तेज होने के बाद बिहार सरकार घटना की जांच कराएगी. मीडिया से बातचीत के दौरान डिप्टी सीएम रेणु देवी ने मामले की जांच कराने का भरोसा दिया है. रेणु देवी डिप्टी सीएम का पदभार ग्रहण करने के बाद मगंलवार को मीडिया से बातचीत की. मीडिया की तरफ से पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच राज्य सरकार कराएगी. 

बता दें कि वैशाली जिले के हाजीपुर के रसलपुर-हबीब गांव में 20 साल की एक लड़की को गांव के दबंगों ने  जिंदा जला दिया था. छेड़खानी को लेकर विवाद हुआ इसके बाद कुछ लड़कों ने लड़की के ऊपर मिट्टी का तेल डाला और उसे जान से मारने की कोशिश की. अस्पताल में इलाज के दौरान 15 दिन बाद युवती की मौत हो गई है.

रेप में नाकाम होने पर लड़की को जिंदा जलाया, केस दर्ज न करने पर SHO सस्पेंड

पुलिस ने इस मामले में मगंलवार को मुख्य आरोपी चंदन को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अन्य दो आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी करने में जुटी है. इस बीच इस मामले को लेकर लापरवाही बरतने के आरोप में एसएचओ को निलंबित कर दिया गया है.

छेड़छाड़ के बाद लड़की को जलाया, मौत होने पर राजनीति गर्म, राहुल-तेजस्वी का हमला

इस मामले में सियासी तूल तब पकड़ा जब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर नीतीश सरकार पर बड़ा हमला बोला. इसके बाद यह मामला लोगों की नजरों में तेजी से आया. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर मामले को छुपाने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि किसका अपराध ज्यादा खतरनाक है. जिसने ये कर्म किया या जिसने चुनावी फायदे के लिए इसे छुपाया. राहुल गांधी के ट्वीट करने के बाद राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर नीतीश सरकार पर हमला बोला.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें