डिब्रूगढ़ राजधानी से 3 करोड़ की सोना तस्करी में बिहार DRI ने दो को किया अरेस्ट

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 11:49 PM IST
  • बिहार डीआरआई ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो तस्करों को डिब्रूगढ़ राजधानी ट्रेन के एसी फर्स्ट क्लास से 6 किलोग्राम के सोने के साथ अरेस्ट कर लिया है. डीआरआई को दिल्ली तस्कर होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद डीआरआई ने बड़ी कार्रवाई की.
डिब्रूगढ़ राजधानी ट्रेन से डीआरआई ने 6 किलो के 4 सोने बिस्किट के साथ दो तस्करों को अरेस्ट किया. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार डीआरआई को बड़ी कामयाबी मिली है. डीआरआई ने डिब्रूगढ़ राजधानी के एसी फर्स्ट क्लास से दो सोना तस्करों को सोने के साथ गिरफ्तार कर लिया है. डीआरआई को उनके पास से चार बिस्किट बरामद हुए हैं जो 6 किलो के हैं और उनकी कीमत 3 करोड़ बताई जा रही है. हाल ही में डीआआई ने कई सोना तस्करों को गिरफ्तार किया है.

डिब्रूगढ़ राजधानी ट्रेन से सोना तस्करी के आरोप में पकड़े गए दोनों तस्करों की पहचान नवनाथ सूर्यवंशी और बिक्रम मिशल के रूप में हुई है. दोनों आरोपी महाराष्ट के सांगली के रहने वाले हैं. बताया जा रहा है कि बरामद किए गए सोने के बिस्किट म्यांमार से भारत तस्करी करके लाए गए थे. इसके बाद उसे असम के रास्ते दिल्ली ले जाया जा रहा था.

केंद्र सरकार का बिहार समेत सभी राज्यों को निर्देश- ऑनलाइन जमा होगा बिजली बिल

मिली जानकारी के अनुसार, बिहार डीआरआई को सूचना मिली कि डिब्रूगढ़ राजधानी ट्रेन से तस्कर सोने को दिल्ली ले जा रहे थे. ट्रेन के पाटलिपुत्र स्टेशन पहुंचने से पहले ही सोमवार की रात डीआरआई की टीम ने मोर्चा संभाल लिया. जैसे ही ट्रेन के रूकने की सूचना मिली तो डीआरआई ने एसी फर्स्ट क्लास की तलाशी शुरू कर दी. इस दौरान दो संदिग्धों की जांच की तो उसके पास से चार बिस्किट मिली हैं. हर बिस्किट का वजन 1.5 किलोग्राम है.

पटनाः दिनदहाड़े व्यापारी को गोलियों से भूना, मौके पर ही मौत, परिजनों में मचा कोहराम

आपको बता दें कि नवंबर 2020 से अब तक बिहार में सोने की पांच खेप जब्त की गई है. जिसमें 16 किलोग्राम के करीब सोना बरामद हुआ है. इससे पहले तीन खेप भी ट्रेन से पकड़ी गई थी. सोना तस्करी का एक खेप पटना एयरपोर्ट पर पकड़ी गई थी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें