दो हफ्ते के अंदर सभी शिक्षाकर्मियों के वेतन का हो जाएगा भुगतान- शिक्षा मंत्री

Smart News Team, Last updated: 07/05/2021 06:58 PM IST
  • शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के सभी शिक्षाकर्मियों के बकाए वेतन का भुगतान दो सप्ताह के अंदर हो जाएगा. इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने कबूला कि पिछले दो-तीन महीने से वेतन भुगतान के लंबित रहने के कारण शिक्षाकर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्होंने आगे कहा कि सरकार उनके कठिनाईयों के प्रति जागरूक एवं संवेदनशील है.
शिक्षा ने कहा कि राज्य के सभी शिक्षाकर्मियों के बकाए वेतन का भुगतान दो सप्ताह के अंदर हो जाएगा.

पटना- बिहार के शिक्षाकर्मियों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के सभी शिक्षाकर्मियों के बकाए वेतन का भुगतान दो सप्ताह के अंदर हो जाएगा. इसके अलावा शिक्षा मंत्री ने कबूला कि पिछले दो-तीन महीने से वेतन भुगतान के लंबित रहने के कारण शिक्षाकर्मियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. उन्होंने आगे कहा कि सरकार उनके कठिनाईयों के प्रति जागरूक एवं संवेदनशील है.

बता दें कि इसके मद्देनजर प्राथमिक, मध्य, माध्यमिक विद्यालयों के अलावा, विभिन्न विश्वविद्यालयों के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों के वेतन भुगतान की राशि का स्वीकृत्यादेश निर्गत किया जा चुका है. शिक्षा मंत्री ने आगे कहा कि सभी अवगत हैं कि कोरोना महामारी के कारण के कारण लगातार बंदी एवं लॉकडाउन की स्थिति में सभी विभागों के कर्मीगण परेशान हैं.

बिहार में नीतीश सरकार ने तय किए कोरोना इलाज के रेट, पढ़ें पूरी जानकारी

शिक्षा मंत्री श्री चौधरी के मुताबिक, समग्र शिक्षा की राशि केंद्र सरकार से फिलहाल प्राप्त नहीं होने के बावजूद उक्त श्रेणी के शिक्षकों के लिए राज्य की निधि से ही राशि विमुक्त की जा रही है. अल्पसंख्यक विद्यालयों एवं मदरसों में भुगतान ईद-उल-फितर से पहले वेतन भुगतान करने का प्रयास है. इसी प्रकार विभिन्न महाविद्यालयों के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मियों के साथ संस्कृत शिक्षण संस्थानों के वेतन एवं पेंशन की राशि भी आवंटित की गई है.

10 मई से दूरदर्शन पर सरकारी स्कूल के बच्चों की होगी क्लास, UNICEF करेगा मदद

पटना: प्राइवेट एंबुलेंस पर शिकंजा, तय किराए से अधिक लेने पर होगी करवाई

वायरल ऑडियो में डॉक्टर ने कहा 45 हजार का रेमडेसिविर इंजेक्शन,अभी ऑर्डर दोगे तो..

कोरोना से जंग के लिए आगे आई भारतीय सेना, संभाली पटना के इस अस्पताल की  कमान 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें