बिहार चुनाव: पटना की फतुहा से 19 तो पटना साहिब से 12 प्रत्याशी चुनावी अखाड़े में

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Oct 2020, 1:40 PM IST
  • बिहार चुनाव में पटना जिले के 14 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 255 प्रत्याशी इस बार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. अगर बात की जाए पटना की फतुहा विधानसभा सीट की तो यहां 19 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा. वहीं, पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.
पटना की फतुहा सीट से 19 तो पटना साहिब से 12 उम्मीदवार चुनावी मैदान में

पटना: आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है. राज्य में सियासी पारा गर्माता जा रहा है. बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए 28 अक्टूबर को मतदान होना है. बिहार चुनाव में पटना जिले के 14 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 255 प्रत्याशी इस बार अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

पटना की फतुहा विधानसभा सीट की बात हो तो यहां 19 उम्मीदवारों के बीच मुकाबला होगा. निर्वाचन पदाधिकारी सह डीसीएलआर अखिलेश कुमार ने बताया कि फतुहा विधानसभा सीट पर नाम वापसी के अंतिम दिन सोमवार को किसी प्रत्याशी ने अपना नाम वापस नहीं लिया है. इस तरह चुनाव मैदान में दलीय व निर्दलीय 19 उम्मीदवार बचे हैं. जिनके बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन कर दिया गया है.

पटना राजस्व विभाग में देर रात लगी भीषण आग, प्रधान सचिव के कमरे की दीवारें गिरीं

वहीं, बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए होने वाले चुनाव को लेकर नाम वापसी के अंतिम दिन पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से एक प्रत्याशी ने अपना नाम वापस ले लिया है. दूसरे चरण के लिए मतदान तीन नवंबर को होना है. यहां निर्वाचन पदाधिकारी सह एसडीओ मुकेश रंजन ने बताया कि पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र से सोमवार को निर्दलीय प्रत्याशी विजय कुमार सहनी ने अपना नाम वापस ले लिया है. इस तरह अब चुनाव मैदान में दलीय व निर्दलीय मिला कर 12 उम्मीदवार बचे हैं.

बिहार चुनाव: पहले चरण के चुनाव में 952 पुरुष व 114 महिला प्रत्याशी मैदान में

निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि प्रत्याशियों के साथ बैठक कर आदर्श आचार संहिता संबंधी अनुपालन करने का निर्देश दिया गया है. बाद में निर्दलीय प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह का भी आवंटन कर दिया गया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें