चिराग पासवान की पार्टी LJP की अहम बैठक जारी, उम्मीदवारों का हो सकता है ऐलान

Smart News Team, Last updated: 04/10/2020 04:29 PM IST
लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में आज संसदीय दल की बैठक शुरू हो चुकी है.पार्टी  बैठक में अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है.
चिराग पासवान की पार्टी LJP की अहम बैठक जारी, उम्मीदवारों का हो सकता है ऐलान

बिहार विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बीच एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर घमासान जारी है. इस बीच लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान की अध्यक्षता में आज संसदीय दल की बैठक शुरू हो चुकी है. यह पार्टी इसलिए भी अहम है क्योंकि बिहार चुनाव को लेकर चिराग पासवान की पार्टी लोजपा अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है. साथ ही लोजपा एनडीए से अलग होकर लड़ने की घोषणा कर सकती है.

यह बैठक बीते शनिवार को होनी थी लेकिन लोजपा संस्थापक रामविलास पासवान की तबीयत बिगड़ जाने की वजह से टाल दी गई थी.

बिहार चुनाव : BJP- JDU में 50-50 सीटों पर बनी बात, LJP पर संदेह बरकरार

 

लोजपा पार्टी के सूत्रों ने बताया कि पार्टी बिहार की 243 सदस्यीय विधानसभा में 143 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. लोजपा बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ वह अपना उम्मीदवार नहीं उतारेगी. वहीं चिराग पासवान ने बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से भी बात की है क्योंकि बीजेपी नेतृत्व गठबंधन को बनाए रखना चाहता है. 

लोजपा सीटों के बंटवारे की व्यवस्था में उसे दी की गई सीटों को लेकर भी नाखुश है. लोजापा जदयू की चुनावी संभावनाओं को नुकसान पहुंचाने की उम्मीद कर रही है. बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, तीन नंवबर और सात नवंबर को मतदान होना है. वहीं 10 नवंबर को मतगणना होगी. 

महागठबंधन छोड़कर बोले VIP चीफ सहनी- अपनी शर्तों में लड़ेंगे चुनाव, कल पहली लिस्ट

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें