बिहार चुनाव: जीतनराम मांझी 4 अक्टूबर को तय करेंगे HAM के कैंडिडेट का टिकट

Smart News Team, Last updated: 02/10/2020 06:16 PM IST
बिहार चुनाव को लेकर पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान के कहा है कि इस बैठक के बाद ही तय किया जाएगा कि किस सीट से कौनसा प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा. एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भी घमासान जारी है. राजद, कांग्रेस और वीआईपी के के बीच सीटों को लेकर समझौते की राह आसान नहीं लग रही.
पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर हिंदुस्तान अवाम पार्टी ने शुक्रवार को बयान जारी करते हुए कहा है कि 4 अक्टूबर को पार्टी की पार्लियामेंट्री होगी. इस बैठक में बिहार चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम का चयन किया जाएगा. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता दानिश रिजवान के कहा है कि इस बैठक के बाद ही तय किया जाएगा कि किस सीट से कौनसा प्रत्याशी चुनाव लड़ेगा. बिहार में पहले चरण के चुनाव 28 अक्टूबर को होने है लेकिन पार्टी में अभी सीट का मामला नहीं सुलझा है. 

एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भी घमासान जारी है. इस बात कि उम्मीद की जा रही थी कि इसका औपचारिक ऐलान गुरुवार कर दिया जाएगा लेकिन ये संभव नहीं हो सका. जदयू, भाजपा व लोजपा, तीनों दलों के भीतर बैठकें चलती रहीं. उम्मीद की जा रही थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस में बैठक होगी लेकिन ऐसा नहीं हो सका. दूसरी तरफ गृह मंत्री अमित शाह , भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और लोजपा के अध्यक्ष के बीच बैठक हुई लेकिन कोई हल नहीं निकला.

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा ने कहा हम नही हैं वोट कटवा, देंगे नया विकल्प

महागठबंधन में भी स्थित कुछ ऐसी ही है. राजद, कांग्रेस और विकासशील इंसान पार्टी के के बीच सीटों को लेकर समझौते की राह आसान नहीं लग रही. पार्टी प्रमुख इसे लेकर लगातार चर्चा कर रहे हैं ऐसे में देखना होगा कि कितनी सीटों पर जा कर बात बनती है. इसे लेकर तेजस्वी यादव और विकासशील इंसान पार्टी के नेता मुकेश सहनी के बीच वार्ता की है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें