बिहार चुनाव में प्रचार करेंगे लालू यादव ? CBI कोर्ट में कल जमानत पर सुनवाई

Smart News Team, Last updated: 08/10/2020 08:07 PM IST
  • लालू प्रसाद ने जमानत याचिका में लिखा है कि संबंधित मामले में आधी से ज्यादा सजा काट ली है जिसके चलते कोर्ट को उन्हे जमानत देनी चाहिए. इससे पहले 11 सितंबर को हुई सुनवाई में सीबीआई ने अपना पक्ष रखते हुए जमानत का विरोध किया था.
लालू प्रसाद यादव (फाइल फोटो)

पटना. चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने कोर्ट में जमानत के लिए जमानत याचिका लगाई है. जिसे लेकर कल झारखंड सीबीआई कोर्ट सुनवाई करने वाला है. सीबीआई पहले उनकी जमानत का विरोध कर चुकी है. लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री इसे लेकर याचिका दायर कर चुके हैं. लालू प्रसाद यादव नेता चारा घोटाले के चलते चाईबासा कोषागार अवैध रूप से पैसे की निकासी के मामले में सजा काट रहे हैं. बिहार चुनाव नजदीक है और उसे लेकर आरजेडी की कोशिश होगी कि लालू प्रसाद जेल से बाहर आए ताकि चुनाव में पार्टी को इसका फायदा हो. 

लालू प्रसाद ने जमानत याचिका में लिखा है कि संबंधित मामले में आधी से ज्यादा सजा काट ली है जिसके चलते कोर्ट को उन्हे जमानत देनी चाहिए. इससे पहले 11 सितंबर को हुई सुनवाई में सीबीआई ने अपना पक्ष रखते हुए जमानत का विरोध किया था. सीबीआई ने इस पर अपना जवाब दाखिल करते हुए कहा था कि लालू को कोर्ट ने चार मामले में सजा सुनाई थी. अदालत ने सभी सजाएं अलग-अलग चलाने को कहा है. इसलिए जब तक कोर्ट सभी सजाएं एक साथ चलाने का आदेश नहीं देती तब तक इन्हें अलग-अलग न चलाया जाएंगा. उन्हें जमानत तब मिल सकती हैं जब तक सभी सजाएं आधी आधी न काट ली जाएं.

चिराग की LJP ने जारी की 42 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, किसे कहां से मिला टिकट

बिहार चुनाव में लालू प्रसाद एक बड़े चेहरे हैं इसलिए आरजेडी का खेमा चाहेगा कि बिहार चुनाव से पहले उन्हें जमानत मिल जाए. चुनाव प्रचार में पूर्व मुख्यमंत्री बिहार के वोटर पर प्रभाव छोड़ सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें