बिहार चुनाव नतीजे: जीतन राम मांझी ने 15 हजार से ज्यादा वोटों से दर्ज की जीत

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 5:31 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव में हम के संस्थापक जीतन राम मांझी ने गया की इमामगंज विधानसभा सीट पर करीब 15 हजार से अधिक मतों से जीत दर्ज की है.
हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी.

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे अब आने लगे हैं. बिहार विधान सभा चुनाव 2020 (Bihar Election results 2020) में हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (HAM) के जीतन राम मंझी को पाला बदलने के बाद भी कोई फायदा होता नहीं दिख रहा है. हालांकि गया की इमामगंज विधानसभा सीट से जीतन राम मांझी 15 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज कर ली है. उन्होंने राजद के उदय नारायण चौधरी को मात दी है. गौरतलब है कि इमामगंज विधानसभा सीट पर पहले चरण में मतदान हुआ था. इस दौरान 58.64 फीसदी लोगों ने वोट डाले थे.

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) पार्टी के प्रमुख जीतन राम मांझी, राजद उम्मीदवार उदय नारायण चौधरी, बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और दिग्गज दलित नेता के खिलाफ इमामगंज से चुनाव लड़े थे. वहीं, अगर जीतन राम मांझी की पार्टी हम की बात की जाए तो वे भले ही एनडीए (NDA) के पाले में आ गए लेकिन उनकी पार्टी कोई करिश्मा नहीं कर पाई है. महागठबंधन को छोड़कर एनडीए में शामिल हुई हम 7 सीटों पर चुनावी रण में उतरी थी.

बिहार चुनाव नतीजों में जीत से पहले BJP SC मोर्चा अध्यक्ष ने कहा CM भाजपा से हो

आपको बता दें कि 2015 के बिहार विधानसभा चुनाव में जीतन राम मांझी ने इसी सीट पर JDU प्रत्याशी उदय नारायण चौधरी को 29408 वोटों यानी इस सीट पर हुए कुल मतदान के 19.58 % वोटों के अंतर से हराया था.  2015 में इस सीट पर हम का वोट शेयर 52.86 % था.

RJD दिग्गज नेता जगदानंद सिहं के बेटे सुधाकर सिंह BSP की अंबिका सिंह से पीछे

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें