बिहार चुनाव नतीजेः सासाराम से LJP के रामेश्वर चौरसिया और दिनारा से राजेन्द्र सिंह हारे

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 8:55 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. दिनारा से राजेन्द्र सिंह और सासाराम विधानसभा सीट से चिराग की लोजपा के उम्मीदवार रामेश्वर चौरसिया हार गए.
सासराम और दिनारा से लोजपा उम्मीदवार हारे.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. दिनारा विधासभा और सासारम सीट पर वोटिंग पूरी हो चुकी है. दोनों ही सीटों से चिराग पासवान की लोजपा के उम्मीदवारों को हार का सामना करना पड़ा है. दिनारा से लोजपा के राजेन्द्र सिंह उम्मीदवार थे तो सासाराम से रामेश्वर चौरसिया लोजपा उम्मीदवार हैं.

दिनारा विधानसभा पर चिराग पासवान ने बीजेपी छोड़कर आए राजेन्द्र सिंह को लोजपा उम्मीदवार बनाया था. 32 राउंड तक चली मतगणना के बाद इस सीट से राजेन्द्र सिंह 7,871 वोटों से चुनाव हार गए हैं. दिनारा विधानासभा सीट से राजद उम्मीदवार विजय कुमार मंडल 58,921 वोटों के साथ जीते. वहीं लोजपा के राजेन्द्र सिंह को 51,025 वोट मिले और जदयू 26,571 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रही.

बिहार चुनाव: सासाराम विधानसभा सीट पर लोजपा को मिली हार

सासाराम विधानसभा सीट पर लोजपा का हाल और भी बुरा रहा. लोजपा के रामेश्वर चौरसिया तीसरे स्थान पर रहे. राजद के राजेश कुमार गुप्ता ने 72,599 वोटों के साथ जीत हासिल की. जदयू उम्मीदवार 49,561 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे और लोजपा के रामेश्वर चौरसिया को 19681 वोट मिले. 3.42 लाख मतदाताओं वाले सासाराम विधान सभा क्षेत्र में इस बार 20 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे.

दिनारा विधानसभा सीट से हारे लोजपा प्रत्याशी राजेंद्र सिंह

आपको बता दें बिहार चुनाव में वोटों की गिनती चल रही है. अब तक आए रूझानों में बीजेपी और राजद के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है. देर रात तक तक की वोटिंग के बाद नतीजे पूरी तरह से साफ हो जाएंगे. अभी तक हुई वोटों की गिनती में लोजपा एक भी सीट जीत नहीं पाई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें