शत्रुधन सिन्हा के बेटे लव 30 हजार वोट हारे, इस सीट से BJP के नितिन नवीन जीते

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 10:30 PM IST
  • बांकीपुर विधानसभा सीट पर शत्रुधन सिन्हा के बेटे लव सिन्हा लड़ रहे है। इसी सीट से लड़ रहे पिछले बार के विधायक नितिन नबीन ने 25 हजार से भी ज्यादा वोट पाकर बढ़त हासिल किया हुआ।
कांग्रेस के लव सिन्हा बांकीपुर विधानसभा सीट से करीब 25 हजार वोटों से पीछे

बीजेपी से कांग्रेस में जा चुके शत्रुधन सिन्हा के बेटे लव सिन्हा को कांग्रेस ने बिहार विधानसभा चुनाव में बांकीपुर से टिकट दिया है. जहाँ पर इनकी टक्कर नितिन नवीन से थी. बीजेपी के नितिन ने लव सिन्हा को करीब 30 हजार वोटो से हार गए है. इस सीट पर अभी कुल 30 राउंड की गिनती हुई है. जिसमे लव सिन्हा को अब तक 29463 वोट मिले है.

अगर इस सीट पर 2015 विधानसभा को देखे तो यहां से बीजेपी के नितिन नवीन ने जीत हासिल कर विधायक हुए थे. इस बार भी भारी अंतर से जितने जा रहे है। 2015 में भी इन्होने कांग्रेस के आशीष कुमार को 39769 वोटों के भारी अंतर से हराया था. इस सीट की बात करे तो अभी तक यहां पर दो बार विधानसभा चुनाव हुआ है. और दोनों बार इस सीट पर बीजेपी का कब्जा रहा है. इस बार के चुनाव में पिछली बार के अपेक्षा ज्यादा वोट पड़े है। इस बार इस सीट पर 70.68% वोट पड़े है.

बिहार चुनाव 2020: शिवहर सीट से आरजेडी के चेतन आंनद 30 हजार वोटों से आगे

आपको बता दे कि इस सीट पर प्लूरल्स पार्टी की पुष्पम प्रिया चौधरी भी अपना भाग्य आजमा रही है. लेकिन उन्हें इस बार 3173 वोट मिले है. इन्होने अपने आपको इतने कम वोट पाने पर बीजेपी के ऊपर ईवीएम को हैक कराने का आरोप लगाया है. इन्होने इसकी जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके दी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें