Bihar result: CPI ML के राम बलि सिंह यादव ने दर्ज की शानदार जीत

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 11:54 PM IST
CPI ML उम्मीदवार राम बलि सिंह यादव ने घोसी विधानसभा सीट से 17333 वोटों से जीत हासिल की हैं. उन्होनें जेडीयू के राहुल कुमार को हराया.
सीपीआई राम बली सिंह यादव जीत के करीब

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आने शुरू हो गए है. घोसी विधानसभा सीट पर लंबी जदोजहद के बाद CPI ML के राम बलि सिंह यादव ने 17333 वोटों से जीत हासिल की हैं. बलि यादव ने जेडीयू के राहुल कुमार को लम्बे अन्तर से हराया हैं. इस यह सीट महागठंधन में सीपीआई में हाथ में आई और पार्टी ने राम बलि सिंह यादव को चुनावी मैदान में उतारा था. 

बिहार चुनाव नतीजे: जीतन राम मांझी ने 15 हजार से ज्यादा वोटों से दर्ज की जीत

इस सीट पर जदयू से राहुल कुमार को टिकट दिया गया था. जिनको शुरू से राम बलि सिंह यादव ने आगे बढ़ने नहीं दिया है. अभी तक हो चुकी मतगणना में 74712 वोट पाकर राहुल कुमार से करीब 20 हजार से भी ज्यादा की बढ़त बना ली है. इतने मतों के अंतर होने के चलते इनको जीत पक्की दिखाई दे रही है. 2015 में इस सीट पर जदयू के कृष्ण नंदन प्रसाद वर्मा जीत कर विधायक हुए थे। इस सीट पर इस बार के चुनाव में 66.8% वोट हुए थे. 

RJD नेता शिवानंद तिवारी के बेटे राहुल तिवारी शाहपुर ने बनाई बड़ी बढ़त

इस सीट पर लोक जन शक्ति पार्टी के राकेश कुमार सिंह को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा था लेकिन वह इस बार बेहद पीछे रह गए है. 20 हजार से भी ज्यादा वोटो से बढ़त बनाए हुए सीपीआई के राम बलि सिंह यादव की जीत पक्की दिखाई दे रही है. बस अब यह परिणाम के इंतजार कर रहे है। इनकी जीत सुनिश्चित दिख रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें