बिहार का पूरा रिजल्ट शाम तक आएगा, अभी 25 परसेंट वोट गिनती: चुनाव आयोग

Smart News Team, Last updated: Tue, 10th Nov 2020, 2:20 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना के बीच चुनाव आयोग ने प्रेस काॅन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अभी सिर्फ 25 फीसदी वोटों की गिनती हुई. पूरा रिजल्ट शाम तक आएगा.
चुनाव आयोग ने कहा कि शाम तक वोटिंग पूरी होगी.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 मतगणना जारी है. इसी बीच चुनाव आयोग ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में कहा कि असी सिर्फ 25 फीसदी वोटों की ही गिनती हुई है. बिहार का पूरा रिजल्ट शाम तक आएगा. आपको बता दें कि अब तक हुई वोटों की गिनती में एनडीए 127 सीटों पर और महागठबंधन 100 सीटों पर आगे चल रही है.

बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने कहा कि पिछले चुनाव की तुलना में इस बार 45 फीसदी बूथ ज्यादा हैं. कोरोना की वजह से सोशल डिस्टेंसिंग को बरकरार रखने के लिए बूथ की संख्या ज्यादा की गई थी. कोरोना प्रोटोकॉल में बूथ की संख्या 63 परसेंट बढ़ाई गई थी. हर बूथ पर एक ईवीएम होता है. उन्होंने कहा कि इसी वजह से मतगणना 23 से 51 राउंड तक जा सकती है. जो पहले थोड़ी कम होती थी.

चुनाव आयोग ने कहा कि देर रात तक मतगणना चलेगी जिससे फाइनल नतीजों में देरी होगी. मतगणना धीमी नहीं है, बूथ बढ़ाने की वजह से ईवीएम बढ़े इसलिए मतगणना के राउंड बढ़ गए हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक लगभग 25 परसेंट वोट गिने गए हैं. जिसमें अभी तक करीब 1 करोड़ वोट की गिनती हुई है

मधेपुरा सीट पर जाप प्रमुख पप्पू यादव पिछड़े, तीसरे राउंड में भी नहीं बना पाए बढ़त

आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. अब तक आए रूझानों में एनडीए 126 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं महागठबंधन 100 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. अब तक हुई वोटों की गिनती में एनडीए 74 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं जदयू 48, हम 1 और वीआईपी 4 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है.

बिहार में फाइट टफ है, नीतीश सरकार या तेजस्वी की हार, करना होगा अभी इंतजार

अब तक की मतगणना में महागठबंधन में राजद 66 सीटों पर आगे चल रही है. वहीं कांग्रेस 21 और लेफ्ट पार्टियां 13 सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. इसके अलावा लोजपा 1 सीट पर और बसपा 2 सीट पर आगे चल रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें